चंदौली- जनपद में भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया ऐलान, कहा- भाजपा का ही होगा जिला पंचायत अध्यक्ष 

चंदौली जनपद में भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया ऐलान, कहा- भाजपा का ही होगा जिला पंचायत अध्यक्ष

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- जनपद में पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद जिला अध्यक्ष की कुर्सी को प्राप्त करने के लिए सभी दलों की निगाहें उस पर टिकी हुई है। वहीं भाजपा ने ताल ठोक कर कहा कि यदि जिला अध्यक्ष बनेंगे तो भाजपा के ही बनेंगे । अब यह किस आधार पर कह रहे हैं इसका भी एक नजारा देखने को मिला है ।

बताते दें कि जनपद में 35 जिला पंचायतों की सीट है जिसमें भाजपा द्वारा मात्र 8 सीटों पर विजय प्राप्त की गई है, और शेष पर सपा, बसपा तथा निर्दल प्रत्याशियों द्वारा विजय हासिल कर जिला पंचायत में झंडा गाढ़ा गया है। इन सभी बातों को दर किनार रखते हुए भाजपा के जिला अध्यक्ष ने आज ताल ठोकते हुए दावा किया कि अगर जनपद में बनेगी तो भाजपा की जिला अध्यक्ष बनेगी। वहीं उन्होंने विपक्ष के ऊपर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो अपने घर में ही नहीं जीत पाए वह क्या जिला अध्यक्ष की सीट का सपना देख रहे हैं।
इस संबंध में भाजपा के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने बताया कि कुल 8 प्रत्याशी भाजपा से निर्वाचित हुए हैं। इसके अलावा भाजपा के कुछ ऐसे भी प्रत्याशी हैं जिन्होंने बिना सिंबल के जीत हासिल की है और वह अपनी जीत को पार्टी की जीत मानते हुए भाजपा कार्यालय में भी आए थे। ऐसे कुल 5 से 6 कार्यकर्ता अभी भी मौजूद हैं और इसके बाद उन्होंने यह भी विश्वास जताया है कि मेरे भाजपा के कुछ ऐसे सदस्य भी हैं जिनके द्वारा अपने समर्थित उम्मीदवारों को लड़ाया गया है और वह आज जीत कर सदस्य भी बने हैं। ऐसे लोगों के समर्थन प्राप्त होने के बाद यदि जिले में सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष बनेगा तो भाजपा का ही बनेगा चाहे लाख कोई दावा कर ले।

उन्होंने यह भी कहा कि सपा पार्टी के लोगों द्वारा यह ख्वाब देखा जा रहा है कि पार्टी का अध्यक्ष बनेगा तो उन्हें यह भी याद दिलाने की जरूरत है कि उनके पार्टी द्वारा दिए गए 90% प्रत्याशी हार की सामना किए हैं। निर्दल प्रत्याशियों के बल पर अगर सपा पार्टी अध्यक्ष बनने का ख्वाब देख रही है तो वह यह सपना देखना बंद कर दे।
छत्रबलि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए किंग मेकर की भूमिका हमेशा निभाते रहे हैं और दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में भी पद को हासिल किया है। ऐसे व्यक्ति के बारे में जिला अध्यक्ष ने कहा कि उनका सहयोग भाजपा के साथ ही रहेगा अन्य किसी पार्टी से होने की बात ही नहीं हो सकती। इस आधार पर निश्चय ही भाजपा के ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनेंगे।
उन्होंने यह भी बताया कि जिला पंचायत सदस्यों की संख्या निश्चित हो जाने के बाद जल्द ही जिला पंचायत अध्यक्ष की भी पार्टी द्वारा घोषणा कर दी जाएगी । हारने की बात को लेकर उन्होंने यह बताया कि जनपद में वोटिंग कम होने के कारण और भाजपा के वोटर बाहर नहीं आये क्योकि कोरोना का कहर हर गाँव में व्याप्त था । जिसके कारण भाजपा के प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा।