कैमूर के इस जंगल में लगी भीषण आग, इस मंत्री का काफिला, जिंदा जलने से बच गए नीतीश सरकार के मंत्री

कैमूर के इस जंगल में लगी भीषण आग, इस मंत्री का काफिला, जिंदा जलने से बच गए नीतीश सरकार के मंत्री

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चैनपुर- बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खां सहित उनका काफिला कैमूर के जंगल में बुधवार की दोपहर लगी आग के घेरे में आ गए. यह घटना तब हुई, जब वह अधौरा में एक श्राद्ध कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ भाग लेने जा रहे थे. पहाड़ी इलाका होने की वजह से उनकी या उनके एस्कॉर्ट पार्टी के जवानों की मोबाइल का नेटवर्क भी काम नहीं कर रहा था. ऐसे में मंत्री जी की मदद के लिए अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर नहीं पहुंच पाई, जिस वजह से उन्हें घंटों आग बुझने और हवा की गति धीमी होने का इंतजार करना पड़ा. इधर, चार घंटे के बाद स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

मिली जानकारी अनुसार मंत्री जमा खान बुधवार को अपने गृह जिला कैमूर पहुंचे थे, जहां उन्हें अधौरा प्रखण्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना था. ऐस में वो दल-बल के साथ अधौरा प्रखंड के लिए रवाना हुए. लेकिन रास्ते में अधौरा के जंगलों में भीषण आग लग गई. तेज हवा की वजह से आग चारों तरफ फैल गई. इस वजह से मंत्री घंटों वहां फंसे रहे.

आग के घेरे से बच निकलने के बाद अधौरा पहुंचे मंत्री जमा खान ने कहा कि बड़ी मुश्किल से उनकी और उनके समर्थकों की जान बच पाई है. आग के घेरे से बच निकलने के बाद अधौरा पहुंचे मंत्री ने कहा कि बड़ी मुश्किल से उनकी और उनके समर्थकों की जान बच पाई है. मंत्री ने बताया कि वह चैनपुर से अधौरा आ रहे थे. उनकी गाड़ी जैसे ही बीसवां जंगल के पास आग की लपट दिखाई पड़ी. लेकिन, तेज हवा के कारण आग की लपट सड़क तक पहुंच गई और रोड के दोनों ओर जंगल में धधक रही आग के घेरे में आ गए. मंत्री ने बताया कि उनकी गाड़ी के चालक के साथ अन्य वाहनों के चालक वैन को बीसवां की ओर मोड़ दिए. बड़ी मशक्कत के बाद चालकों की समझदारी से वह और उनके समर्थकों की जान बच सकी।