श्रीगंगानगर में प्रो खींची की पुस्तकों का मंत्री बी डी कल्ला ने किया विमोचन


श्रीगंगानगर।२४ मार्च।जिले के प्रभारी मंत्री और राजस्थान सरकार में ऊर्जा, भू जल एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी,कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री- राजस्थान सरकार के कर कमलों से सर्किट हाउस में डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष डॉ.एस.एस.खींची की संकलित चार पुस्तकों का विमोचन हुआ। पर्यावरण संरक्षण (साहित्य, शोध एवं समाधान), एनवायरमेंटल एथिक्स एंड डेवलपमेंट कंसर्नस, इश्यूज इन एग्रीकल्चर एंड एनवायरनमेंट, डेवलपमेंट ऑफ रिसोर्सेज (की टू सस्टेनेबल डेवलपमेंट) जैसे ज्वलंत मुद्दों/विषयों पर लिखी इन पुस्तकों के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए मंत्री डॉ कल्ला ने कहा कि पर्यावरण, कृषि और संसाधन पर ये लेखन निश्चित ही जनसामान्य में पर्यावरण के प्रति सकारात्मक सोच पैदा करेगा और सृष्टि के सन्तुलन की दिशा में युवाओं को इससे प्ररेणा मिलेगी।
डॉ.एस.एस.खींची ने इस अवसर पर मंत्री महोदय को बतलाया कि दो पुस्तकों की फॉरवर्डिंग जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के प्रोफेसर बी.सी.वैद्य और प्रोफेसर के.एस.सोहेल पटियाला यूनिवर्सिटी, पटियाला के पूर्व विभाग अध्यक्ष द्वारा लिखा गया है. यह हमारे विभाग के लिए सम्मान की बात है .
इन चार पुस्तकों के संकलन में महाविद्यालय के भूगोल विभाग के संकाय सदस्यों के सहयोग से यह कार्य संपन्न हो सका है. विमोचन के पुनीत अवसर पर मौजूद श्री जगदीश जांदू गंगानगर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं प्राचार्य डॉ आर.सी. श्रीवास्तव ने डॉ. खींची को निरन्तर लेखन के लिए बधाई दी तथा महाविद्यालय का नाम रोशन करने हेतु प्रेरित किया।
महाविद्यालय के सह आचार्य डॉ.पी.सी. आचार्य ने मंत्री डॉ. कल्ला का पुस्तकों के विमोचन के अवसर पर उत्साहवर्धन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।