पति ने पत्नी की रहस्यमय तरीके से गला रेतकर कर दी हत्या

मिर्जापुर, 29 जनवरी। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के फतहां चैकी अन्तर्गत सारीपुर मोहल्ले में बीति रात मायके में रह रही एक 26 वर्षिया विवाहिता की रहस्यमय तरीके से पति ने ही धारदार चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गयी। सूचना पर पहुॅची पुलिस ने शक के आधार पर पति कमलेश सोनकर पुत्र बरसाती को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो शुरू शुरू में कमलेश ने पुलिस को गुमराह किया लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबुल कर लिया। अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया। वहीं पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया जिसका अंतिम संस्कार जमुनहिया स्थित कंपनी घाट पर सम्पन्न हुआ, इस दौरान परिजनों की आंखे नम रही। क्षेत्राधिकारी शहर ने बताया कि मामले का खुलाशा हो गया है, अभियुक्त ने अपना जुर्म कबुल कर लिया है और उसके निशान देही पर आलाकत्ल चाकू मौके से बरामद कर ली गयी है।


घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि, सारीपुर निवासी बबई सोनकर की सबसे छोटी पुत्री सितारा का विवाह तीन वर्ष पहले वाराणसी के धौकलगंज थाना कपसेठी निवासी व फौज में कलर्क की नौकरी करने वाले कमलेश के साथ हुआ था। दोनो की एक 16 माह की पुत्री है। विवाह के दो तीन महिने के बाद से ही सितारी का ससुराली जनों से नही जमा जिसके कारण वो अपने मायके आ गयी और पिता के घर रहने लगी जहां उसका पति भी छुट्टी लेकर आता और रहता था। इस बीच डेढ़ माह से कमलेश भी छुट्टी लेकर पत्नी के साथ ससुराल सारीपुर में रह रहा था। कि इसी बीच दोनों में 15 दिन पहले विवाद भी हुआ था।
शनिवार को कमलेश वाराणसी जाना चाहता था। सितारा भी साथ जाने की जिद कर रही थी। किसी तरह उसे वाराणसी ले जाने को राजी कमलेश शनिवार का इंतजार करने को बोला कि इसी बीच गुरूवार की बीति रात लगभग सवा बारह बजे रहस्यमय तरीके से कमलेश ने सितारा की चाकू से गलारेत कर हत्या कर दी और ससुराली सहित पुलिस को भी गुमराह करने का प्रयास किया जो ज्यादा देर सफल नही रह सका और पुलिस के सामने अपना जुर्म कबुल कर लिया।


घटना के बारे में मृतका के पति कमलेश ने पुलिस को बताया कि वह गोरखा रेजीमेंट वाराणसी में कलर्क के पद पर नियुक्त है। उनका विवाह 04 दिसंबर 2017 को हुई थी, जो 02 महिने की छूट्टी पर अपने ससुराल आए थे।घटना के वक्त वह शौचालय में था और बाहर से किसी ने दरवाजा बंद कर दिया था और उसका फोन भी गाायब है। जबकि पुलिस को कमलेश के कमरे सहित शौचालय की अंदरी दिवारों और कमलेश के पहने हुए कपड़े पर खुन के निशान मिल जिससे मामला संदिग्ध बना हुआ था। घटना को लेकर पुलिस बल के साथ एसपी सीटी, सहित सीओ और इंस्पेक्टर ने मौका मुआयना किया और घरवालों से सभी बिन्दुओं पर पूछताछ किया तो मामले से पर्दा उठा।


सितारा पाॅच बहनों में सबसे छोटी थी। सबसे बड़ी बहन रम्पा जिले के जसोहर, दूसरी बहन शक्कुर जौनपुर जिले के रामपुर, तीसरी बहन पुन्नु सोनभद्र के लोहरा और चैथी बीन सुग्गी का विवाह सीटी ब्लाॅक के बरकक्षा में हुआ है। इनके तीन भाई नरेश उर्फ बाबूलाल, राकेश उर्फ बकूल और सबसे छोटा सुशील है। नरेश व सुशील ड्राईवर हैं। घटना के वक्त नरेश अपने परिवार और राकेश अपनी माॅ के साथ घर में सोया था।
मृतका की माॅ प्रेमा देवी ने बताया कि रात्री को उसे दरवाजा खटखटाने की आहट मिली। दरवाजा बाहर से बंद था। उसने अपने बड़े बेटे नरेश को आवाज दी और जब दरवाजा खुला तो उनके सामने सितारा जमीन पर पड़ी मिली और नरेश पागलो की तरह दहाड़ते हुए गाॅव की ओर निकल गया वह कुछ समझ पाती की दुसरे बेटे ने जब सितारा की हालत देखा तो उसे लगा की वह बीमार है। वहीं दूसरे ही पल घर वालों ने देखा तो सबके होश उड़ गये। इस बीच दामाद कमलेश को शौचालय के पास से दुसरे बेटे राकेश द्वारा लाया गया। हलाकि मामला पूर्णतया रहस्यमय बना हुआ था जिसे पुलिस ने देर शाम खोल दिया। वहीं यह भी चर्चा है कि कमलेश का वाराणसी में किसी दूसरी औरत से नाजायज सम्बन्ध था जिसको लेकर उसने पत्नी सितारा को रास्ते से हटा दिया। हलाकि इसपर पर्दा पूर्णरूप सेशनिवार को उठ जायेगा।