18 दिन से लापता डेढ़ साल के बच्चे की लाश तालाब में मिली, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

जनपद बिजनौर के स्योहारा इलाके में 7 जनवरी को गुमशुदा हुए एक 18 महीने के बच्चे की लाश आज 18 दिन बाद पुलिस ने उसी तालाब से बरामद की जिस तालाब की छानबीन पुलिस जेसीबी द्वारा पहले ही कर चुकी थी। मृतक बच्चे के घर वालों ने बच्चे के कत्ल का अंदेशा जाहिर किया है। दरअसल यह मामला स्योहारा थाना क्षेत्र के गांव फैज़ुल्लापुर का है जहां के रहने वाले मोहम्मद नौशाद का 18 महीने का बेटा मोहम्मद शाद घर के बाहर से ग़ायब हो गया था जिसकी सूचना नोशाद ने पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी। तलाशी अभियान को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने नोशाद के घर के सामने के तालाब में जेसीबी द्वारा भी बच्चे की तलाश की थी लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी बच्चे का कुछ पता नहीं चल सका था हालांकि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए भी उठाया था और गुमशुदा बच्चे के पोस्टर नगर में जगह-जगह लगवाए थे। आज जब बच्चे के लाश मिलने की सूचना बच्चे के परिजनों को लगी तो उनके घर में मातम छा गया।

मृतक बच्चे के पिता नौशाद ने बच्चे के कत्ल का अंदेशा जाहिर करते हुए कहा कि बच्चे की पैंट और सैंडल बदले हुए हैं तथा साथ ही मृतक बच्चे के पैरों में मौजे हैं जबकि गुमशुदा होने के दिन बच्चे ने मोजे पहने ही नहीं थे। इसके अलावा नौशाद का कहना है कि जब पुलिस ने जेसीबी द्वारा तालाब की गहनता से छानबीन की थी तो तब उसके बच्चे की लाश उस वक़्त क्यों नहीं मिली थी?

सवाल कई हैं जिनके जवाब पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद भी मिल सकेंगे। लेकिन अगर यह क़त्ल है तो 18 महीने के इस मासूम को मारकर आखिर क़ातिल को क्या मिला होगा?

इस सम्बंध मे थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार गौड़ का कहना है कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।