बिहार में मायावती की पार्टी से बसपा के एकमात्र विधायक जमा खान हुए जेडीयू में शामिल

बिहार में मायावती की पार्टी से बसपा के एकमात्र विधायक जमा खान हुए जेडीयू में शामिल

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

कैमूर -बिहार में मायावती की बहुजन समाज पार्टी के एक मात्र विधायक शुक्रवार की शाम जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए। कैमूर जिले की चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल करने वाले मोहम्मद जामा खान ने कहा कि मैं सरकार में शामिल होकर जनता से किए गए वादों को पूरा करूंगा।

सिटी अपडेट न्यूज नेटवर्क की टीम से बात करते हुए बीएसपी विधायक मोहम्मद जामा खान ने कहा कि हां, आज (शुक्रवार) शाम मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर बसपा छोड़कर जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गया। वहीं उन्होंने आगे कहा कि मैं सरकार में शामिल होकर चुनाव के दौरान लोगों से किए गए वादों को पूरा करूंगा।' वे आगे कहते हैं कि यदि आप सत्ताधारी पार्टी में हैं तो आप अपने वादे को पूरा कर सकते हैं। जनता के लिए सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने में कुछ भी गलत नहीं है।

ऐसी चर्चा है कि जेडीयू में शामिल होने के बाद जामा खान को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बिहार में किसी भी दिन मंत्रिमंडल विस्तार की घोषणा हो सकती है। दोनों दलों में इसको लेकर बातचीत चल रही है।

2020 के आखिर में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के दिग्गज नेता और मंत्री बृजकिशोर बिंद को हराकर जामा खान ने सबको चौंका दिया था। बीएचयू से पासआउट जामा खान उत्तर प्रदेश की राजनीति की गहरी समझ रखते हैं। जेडीयू पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वो अगले यूपी विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेगी। ऐसे में पार्टी में जामा खान की मौजूदगी जेडीयू के लिए फायदेमंद होगी।