डिलीवरी के बाद अपने बच्चे को अस्पताल मंे ही छोड़ कर चल दी मां,  मचा हड़कंप, यौन शोषण की आशंका

सिरसागंज (फिरोजाबाद)। बुधवार को कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक 22 वर्षीय प्रसूता एक लड़के को जन्म देने के कुछ समय बाद उसे छोड़ कर चल दी। बच्चा छोउ़ कर जाने की वजह पता चलने पर अस्पताल कर्मियों के होश उड़ गये। बताते हैं, युवती ने कई युवकों पर यौन शोषण का आरोप लगाया। सूचना मिलने पर इलाका पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर युवती से पूछताछ की। पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज इंदुप्रभा सिंह ने बताया कि युवती ने कुछ लोगों पर आरोप लगाये हैं। उसके आरोपों के संबंध मंे जांच की जा रही है।
सिरसागंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती कई वर्षों से इसी क्षेत्र के एक गांव स्थित अपनी ननिहाल मंे रह रही है। प्रसव संबंधी समस्या को लेकर आज सुबह युवती अस्पताल में पहुंची थी।
अस्पताल का स्टाफ यह देखकर हैरान रह गया कि युवती अकेली थी और पैदल चल कर अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल में सामान्य प्रसव द्वारा उसने पुत्र को जन्म दिया। हालांकि प्रीमैच्योर डिलीवरी के कारण नवजात का वजन काफी कम था। अस्पताल कर्मियों ने प्रसव के बाद युवती से पूछताछ की तो हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आयी। वह युवती बच्चे के पिता का नाम नहीं बता सकी। सूत्रों ने बताया कि उसने कई युवकों के नाम लिये जिन्होंने उसका शारीरिक शोषण किया, जिसके कारण वह गर्भवती हुई। सूचना मिलने पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर युवती से पूछताछ करते हुए मामले की छानबीन की। वहीं प्री मैच्योर डिलीवरी के कारण नवजात की गंभीर स्थित को देखकर केस को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र गौतम का कहना था कि तहरीर आने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।
वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि युवती अपने बच्चे को अस्पताल में छोड़ कर जा रही थी। शारीरिक शोषण किये जाने की आशंका है। कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं। पुलिस युवती के बयानों के आधार पर सच्चाई का पता लगा कर कार्रवाई की दिशा तय करेगी। परिजनों को बुला कर पूछताछ की जा रही है।