BMC के दफ्तर में जेसीबी- हथौङे ने कैसे की तोङफोङ,क्यों कंगना ने लिया बाबर का नाम,जानें यह दस प्वाइंट

BMC के दफ्तर में जेसीबी- हथौङे ने कैसे की तोङफोङ,क्यों कंगना ने लिया बाबर का नाम,जानें यह दस प्वाइंट

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

शिवसेना से तकरार के बीच सुशांत सिंह मामले में मुखर रहने वालीं अभिनेत्री कंगना रनौत आज 9 सितम्बर को वाई श्रेणी की सुरक्षा के साथ मुंबई पहुंच रही हैं। उनके मुंबई पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने उनके दफ्तर पर जेसीबी चला दी और तोड़फोड़ कर दी। कंगना अपने घर मंडी से आज सुबह ही निकली हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह करीब ढाई से तीन बजे तक मुंबई पहुंच जाएंगी। फिलहाल कंगना के दफ्तर पर बीएमसी की जेसीबी चल चुकी है और बताया जा रहा है कि बीएमसी के कर्मचारी दफ्तर में तोड़फोड़ कर अब बाहर निकल चुके हैं। इधर कंगना ने बीएमसी की कार्रवाई के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया, जिस पर कोर्ट ने रोक लगाने का आदेश दिया। साथ ही कंगना की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीएमसी से जवाब तलब किया है।तो चलिए जानते हैं आज कंगना और शिवसेना के बीच तकरार में क्या-क्या हुआ।
1. शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित बंगले में कथित अवैध निर्माण को गिरा दिया। इस दफ्तर को गिराने का काम सुबह 11 बजे के कुछ देर बाद शुरू हो गया। इससे पहले बीएमसी ने बंगले के बाहर बीएमसी की कार्रवाई की जानकारी देते हुए दूसरा नोटिस लगाया था। बीएमसी की टीम बुलडोजर और जेसीबी मशीने लेकर बांद्रा के पाली हिल बंगले पर पहुंची और कंगना के दफ्तर में कथित अवैध ढांचे को गिरा दिया।

2. जब बीएमसी के इस कार्रवाई के वीडियो और तस्वीरें सामने आईं तो उस वक्त भारी संख्या में पुलिस बल और कर्मचारी दिखे। हथौड़ी और जेसीबी के साथ पहुंची बीएमसी की टीम ने कथित अवैध निर्माण को तोड़ा। हालांकि, कंगना का दावा है कि उनका दफ्तर अवैध नहीं है। बीएमसी की कार्रवाई के खिलाफ में कंगना बॉम्बे हाईकोर्ट गईं, जहां उन्हें राहत मिली। हाईकोर्ट ने कंगना के दफ्तर पर बीएमसी की तोड़फोड़ पर रोक लगा दी और बीएमसी से जवाब भी मांगा है।

3. कंगना दोपहर करीब ढाई बजे तक मुम्बई पहुंचेंगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार उन्हें इसलिए निशाना बना रही है क्योंकि उनका शिवसेना के साथ झगड़ा चल रहा है। कंगना ने एक अन्य ट्वीट में उनके बंगले के बाहर मौजूद महानगरपालिका कर्मियों की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, 'बाबर और उसकी सेना।'
4. दफ्तर पर तोड़फोड़ को लेकर कंगना ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं कभी गलत नहीं थी और मेरे दुश्मनों ने यह बार-बार साबित किया है और इसलिए ही मुम्बई अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) है।' कंगना को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है और 10 सशस्त्र कमांडों उनकी सुरक्षा करेंगे। उन्होंने ढांचा गिराने के काम में लगे बीएमसी कर्मचारियों की तस्वीरें भी साझा कीं।

5. दफ्तर तोड़े जाने को लेकर कंगना ने एक और ट्वीट कर कहा, 'मणिकर्णिका फिल्म्स में पहली फिल्म अयोध्या की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है, आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा यह मंदिर फिर बनेगा, जय श्री राम , जय श्री राम , जय श्री राम। '
6. चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने से पहले कंगना ने ट्वीट किया, 'मैं जब चंडीगढ़ हवाईअड्डे से मुम्बई जाने की तैयारी में हूं, तभी महाराष्ट्र सरकार और उनके गुंडे गैरकानूनी तरीके से मेरी सम्पत्ति तोड़ने पहुंच गए, ठीक है आगे बढ़िए। मैंने महाराष्ट्र के गौरव के लिए रक्त तक देने का वादा किया है। यह तो कुछ भी नहीं है, सब कुछ ले लें, लेकिन मेरी हिम्मत दिन-प्रतिदिन बढ़ती जाएगी।'
7. कंगना के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस उन आरोपों की जांच करेगी कि कंगना ने मादक पदार्थ लिया था। वहीं कंगना के बंगले में हुआ बदलाव भी महानगरपालिका के जांच के दायरे में है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी कि अभिनेत्री ने मादक पदार्थ लिया था।