एस ओ समेत आठ पुलिसकर्मी हुए क्वारेटेन

एस ओ समेत आठ पुलिसकर्मी क्वारंटीन मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना का हैं, जहां एक कोरोना संक्रमित परिवार वालो पूछ ताछ करने के लिए गई थी।

रामपुर कारखाना एस ओ समेत 8 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है। संक्रमित के चचेरे भाई से पूछताछ करने पर कार्रवाई हुई है। संक्रमित का चचेरा भाई आशा बहुओं से उलझ गया था। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिसकर्मी उसे थाने लाए थे। जानकारी होने के बाद थाना और आवास परिसर को सैनिटाइज मशीन से सैनिटाइज कराया गया


स्थानीय थाना क्षेत्र के पिपरा नायक गांव में शुक्रवार की रात मुंबई से आया एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। रविवार को आशा बहू अंजली शर्मा और डब्लू एच सी कृष्ण कुमार नायक संक्रमित के आसपास के ग्रामीणों का सर्वे करने पहुंचे। आरोप है कि संक्रमित का चचेरा भाई इलियास आशा बहू से उलझ गया। आशा बहू ने इस बात की जानकारी पीएचसी बैतालपुर को भी। इसी दौरान एक दर्जन आशाबहुएं गांव पहुंच गई और उसके भाई के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगी। मामला बिगड़ता देख कंट्रोल रूम से सूचना पर महुआ डी पुलिस चौकी के दो सिपाही गांव पहुंचे सिपाहियों ने इलियास को दबोच लिया और उसे थाने लाए। थाने पर इंस्पेक्टर जयंत कुमार सिंह ने आरोपी युवक से पूछताछ शुरू की। पुलिस ने उसे शांति भंग की धारा में चालान करने का निर्णय ले लिया। इसी दौरान कंट्रोल रूम से द्वारा सूचना मिली कि संक्रमित और उसके चचेरे भाई का बरामदा सटा होने से वह संपर्क में आया होगा। जिसके बाद थाना परिसर से लेकर जिले तक हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक ने जानकारी मिलने पर तत्काल दो सैनिटाइजर मशीन रामपुर कारखाना थाने पर भेजा। थाना और आवास परिसर का सैनिटाइज कराया गया। इंस्पेक्टर जयंत कुमार सिंह ने कहा कि वह और सात पुलिसकर्मी खुद को एहतियात के तौर पर क्वॉरेंटीन कर रहे हैं। आरोपी का सैंपल भेजा जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

अवनीश शंकर राय