Coronavirus: मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र मे क्वारैनटाइन किए गए जमात से जुड़े मौलाना समेत दर्जन भर लोग 

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश का सुल्तानपुर जिला बीजेपी सांसद और पूर्व मंत्री मेनका गांधी का संसदीय क्षेत्र है। सोमवार और मंगलवार को लगातार मिले एक-एक कोरोना पाजिटिव मिलने से जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यहां मरकज मस्जिद के इमाम एवं जामे इस्लामिया मदरसे के प्रबंधक मौलाना उस्मान कासमी, समाज सेवी मोहम्मद रिजवान उर्फ़ पप्पू समेत एक दर्जन लोगों को फरीदीपुर स्थित कालेज मे क्वारैनटाइन किया है। प्रशासन द्वारा बताया गया कि मौलाना उस्मान जमात से जुड़े हैं।

जयसिंहपुर तहसील के एसडीएम राम अवतार ने जानकारी देते हुए बताया कि मौलाना उस्मान, मोहम्मद रिजवान समेत अन्य लोगों को फरीदीपुर स्थित फैसिलिटी क्वारैनटाइन सेंटर पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग सामाजिक लोग हैं जो बराबर लोगों की मदद के लिए घर से निकल रहे थे। ऐसे मे एहतियात के लिए ये पुलिस के कहने पर स्वयं यहां चल कर आए हैं। एसडीएम ने बताया कि कल यानी गुरुवार को इन सबका ब्लड सैंपल लिया जाएगा और फिर इन्हे यहां से वापस घर पर होम क्वारैनटाइन कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि मंगलवार को 19 अप्रैल से क्वारैनटाइन किए गए जमाती युवक की एसजीपीजीआई से रिपोर्ट पाजिटिव आई थी जिसे कुड़वार सीएचसी मे बने आईसोलेशन सेंटर मे भेजा गया था। स्वास्थ्य टीम ने इसे 19 मार्च से ही क्वारैनटाइन कर रखा था। इससे एक दिन पहले मोतिगरपुर के ढेमा गांव निवासी एक प्रौढ़ को भी कुड़वार के आईसोलेशन सेंटर मे भेजा गया था। आज शुगर के कारण जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया।