*एक त चोरी उपर से सीना जोरी* कहानी को चरितार्थ करता देवरिया जिला महिला चिकित्सालय का बाबू

*एक त चोरी उपर से सीना जोरी* कहानी को चरितार्थ करता जिला महिला अस्पताल का बाबू ।

विश्व भर में फैले कोरोना नामक महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार जहां सजग है, वहीं देवरिया जिले के जिला महिला चिकित्सालय के एक बाबू की दबंगई देखने को मिली।

केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार लोगो से अपील कर रही है कि, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, एक मोटरसाइकिल पर एक ही व्यक्ति चले वो भी मास्क व हेलमेट पहनकर, लेकिन इसका पालन सरकारी कर्मचारी नहीं कर रहे हैं।

आपको बताते चले कि, देवरिया के हनुमान मंदिर पर जिला महिला अस्पताल के बाबू अरुण प्रताप सिंह अपने मोटर साइकिल पर एक व्यक्ति को बैठाकर बिना हेलमेट के जा रहे थे कि, पुलिस वालो ने उन्हें रोक लिया, तो अपने अस्पताल की बाबूगिरी होमगार्ड व पुलिस वालो को दिखाने लगे, और कहने लगे कि तुम ही लोग पूरे दिन डियुटी नहीं करते हम लोग भी करते हैं। पुलिस वाले ने उनसे इतना ही कहा था कि, कहा जा रहे हैं बिना हेलमेट के वो भी एक आदमी को बैठाकर उसी बात पर बाबू अरुण प्रताप सिंह नाराज हो गए, और जिला अस्पताल का बाबू होने का रौब दिखाने लगे, तो बेचारे पुलिस वाले उन्हें छोड़ दिया।

अब आप ही लोग बताइए कि अगर आम लोग यह गलती करते तो क्या ये पुलिस वाले छोड़ते? नहीं छोड़ते लेकिन उस बाबू को बिना कुछ कार्यवाहीं किए छोड़ दिए।

अवनीश शंकर राय