इस वक्त की बड़ी खबर  पीएम मोदी का बड़ा संबोधन, इतने मई तक के लिए बढ़ाया गया देश में लाक डाउन,

इस वक्त की बड़ी खबर

पीएम मोदी का बड़ा संबोधन, इतने मई तक के लिए बढ़ाया गया देश में लाक डाउन,

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

कोरोनावायरस के प्रसार को
रोकने के लिए किया गया था 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन आज पूरा हो रहा है। सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया।
इस दौरान पीएम मोदी सरकार से निपटने के लिए आगे के कदमों के बारे में बताया। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन दो सप्ताह आगे बढ़ा। यह लॉक डाउन 3 मई तक रहेगा।

3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए. सभी लोग अनुशासन के साथ घर में रहें.
पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आप सभी देशवासियों की तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है.
20 दिन में 18 गुना बढ़े केस

24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था, तब देश में कोरोना ने पांव पसारना बस शुरू ही किया था. 24 मार्च को देश में कोरोना के कुल केस सिर्फ 519 थे, जिनमें से पांच की मौत हो गई थी, जबकि केरल के तीन लोग ठीक हो गए थे. 20 दिन बाद 13 अप्रैल को देश भर में कोरोना के 9352 पॉजिटिव केस हो गए हैं, इनमें से 324 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 980 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.