चंदौली- जनपद के इस जगह पर पति पत्नी के प्यार का  मिसाल, पति की मौत के बाद  सब ने छोड़ा साथ तो पत्नी ने दिया मुखाग्नि

चंदौली जनपद के इस जगह पर पति पत्नी के प्यार का मिसाल, पति की मौत के बाद सब ने छोड़ा साथ तो पत्नी ने दिया मुखाग्नि

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- जिले में पति पत्नी के प्यार की मिसाल, जीते जी तो पति धर्म निभाया ही, मरने के बाद जब सबने साथ छोड़ दिया तो पत्नी गुड़िया खुद पति संतोष जायसवाल(42) के शव को लेकर श्मशान घाट पहुंची। पति के शव के ऊपर अपनी मांग का सिंदूर धोया, चूड़ियां तोड़ी और लोगों से चंदा मांग कर खुद ही शव को मुखाग्नि दी।

वहां पर पहुंचे लोग श्मशान घाट पर अपने पति के लिए समर्पण, प्रेम, पति धर्म की जीती जागती मिसाल गुड़िया देवी का दुख देखकर हर कोई रोने लगा।

बताते चले कि आलू मील नईबस्ती पीडीडीयू नगर निवासी गुड़िया देवी की शादी बबुरी चौक बाजार निवासी संतोष जायसवाल से हुई थी। दोनों को एक बेटी है। कुछ दिन पूर्व संतोष की तबीयत खराब हो गई तो उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसी बीच गुड़िया के भाई की भी मौत हो गई। तो वह अपने पति के साथ अपने मायके गई। भाई के शव का अंतिम संस्कार होने के बाद सब लोग घर पर आ गए। इसी दौरान संतोष की तबीयत पुनः खराब हो गई।

संतोष की स्थिति बिगड़ने लगी तो पत्नी संतोष को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। वहां इलाज के दौरान संतोष ने दम तोड़ दिया। गुड़िया शव को लेकर मायके पहुंची, लेकिन यहां किसी ने उनका साथ नहीं दिया। किस्मत की मारी गुड़िया किसी तरह वाहन से पति के शव को लेकर अवधूत भगवान राम घाट पहुंची।

गुड़िया ने जिला पंचायत सदस्य सूर्यमणि तिवारी को फोन पर पूरी आपबीती सुनाई। तब उन्होंने तत्काल भाजपा नेता शिव शंकर पटेल को पूरी बात बताई। शिव शंकर पटेल के साथ सुभाष मौर्या व देव मौर्या घाट पर पहुंचे।
उन लोगों ने लकड़ी की व्यवस्था के साथ ही अन्य सामान की व्यवस्था कराई। इसके बाद गुड़िया ने पति के शव को मुखाग्नि दी।

गुड़िया ने बताया कि उनके पति सूर्यमणि तिवारी के यहां पहले काम करते थे। नम आंखों से बताया कि गरीबी में पति की भी मौत हो गई।अब तीन साल की मासूम बेटी रोशनी ही एकमात्र सहारा है।बेटी की जीविकोपार्जन की चिंता सताने लगी है।