मुगलसराय सपा कार्यालय पर डॉ. राममनोहर लोहिया की मनाई गई 57वीं पुण्यतिथि।

डीडीयू नगर। समाजवादी विचारधारा के जनक डॉ. राममनोहर लोहिया की 57वीं पुण्यतिथि मुगलसराय समाजवादी पार्टी कार्यालय पर श्रद्धापूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण और श्रद्धा सुमन अर्पित करने से हुई।

इस अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें चंदौली के पूर्व सांसद मां. रामकिशुन ने लोहिया जी की विचारधारा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे गरीबों, शोषितों, मजलूमों और किसानों के अधिकारों के लिए सदा प्रतिबद्ध रहे। उन्होंने जोर देकर कहा कि लोहिया जी कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करते थे और जरूरत पड़ने पर सत्ता के खिलाफ भी आंदोलन करने से नहीं चूकते थे।

रामकिशुन ने आज के राजनीतिक परिदृश्य में लोहिया जैसे महापुरुषों की आवश्यकता पर बल दिया, खासकर राजनीतिक विकृति और छल-छद्म की समाप्ति के लिए। उन्होंने इंदिरा गांधी के खिलाफ आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसे नेता आज भी जरूरी हैं।

गोष्ठी में शमीम मिल्की, प्रेम तिवारी, बाबूलाल यादव, और विजय धुरिया ने भी लोहिया जी के जीवन और विचारों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में राजकुमार कन्नौजिया, स्वदेशी गुप्ता, सुरेंद्र यादव, सुरेश यादव, रामनाथ यादव, तेजवली यादव, बैजनाथ यादव, डॉ. किशन, एडवोकेट राजेश यादव, अनिल दाढ़ी, अमरनाथ यादव, कल्लू, मुन्ना सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।