तय शेड्यूल में कई घंटे बिजली कटौती के चलते भाकियू टिकैत ने कलीनगर बिजलीघर का किया घेराव

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश सरकार शासनादेश के अनुसार ग्रामीण उपभोक्ताओं को 18 घंटे विद्युत सप्लाई सिंचाई के लिए होने के बावजूद भी 10 से 12 घंटे ही कलीनगर बिजली घर से किसानों को सप्लाई दी जा रही है उसमें भी रोस्टिंग के नाम पर कई कई घंटे बिजली कटौती की जाती है, जिसकी वजह से किसान अपनी फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं।

कलीनगर तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई के नाम पर मात्र कुछ घंटे ही सप्लाई दी जा रही है। बिजली विभाग द्वारा कई बार बड़ी लाइन में खराबी का बहाना बनाकर सप्लाई काट दी जाती है उपभोक्ताओं द्वारा जब इसकी जानकारी बिजलीघर से की जाती है तो बड़ी लाइन में कार्य चल रहा है बताया जाता है। किसानों एवं ग्रामीणों को कई-कई घंटे बिजली के दर्शन नहीं हो पाते हैं जिससे वे अपनी फसलों में सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। जिससे सिंचाई प्रभावित हो रही है। फसलें सूखने की कगार पर पहुंच गई है। जंगल से लगे आसपास के सभी गांवों में इस समय बाघ का आतंक छाया हुआ है। रात में बिजली सप्लाई नहीं होने से ग्रामीणों में बाघ का भय बना हुआ है। ग्रामीणों नें बिजली विभाग से रात के समय बिजली सप्लाई चालू रखने की मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के युवा जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोगी ने अपने कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों को साथ लेकर शुक्रवार कों बिजलीघर का घेराव किया और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस दौरान सब डिवीजन ऑफिसर को ज्ञापन भी सौंपा गया जिसमें 18 घंटे बिजली सप्लाई देने व रात में भी बिजली सप्लाई देने की मांग की गई।

इस दौरान युवा जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोगी, युवा जिला महासचिव बलजीत सिंह, तहसील अध्यक्ष सत्येंद्र पाल सिंह, जिला उपाध्यक्ष नानक सिंह, मीडिया प्रभारी सुखविंदर सिंह,हरमीत सिंह,हरदीप सिंह, सरबजीत सिंह, पिंदर सिंह आदि कई लोग मौजूद रहे।