देवहा और खकरा नदी का बढ़ा जलस्तर, कई गांव के खाली कराए जा रहे घर, अलर्ट जारी

पीलीभीत।लगातार हो रही बारिश के चलते पीलीभीत में देवहा व खकरा नदी के जलस्तर बढ़ते जा रहा है।जिसको लेकर सीओ सहित इंस्पेक्टर अलग-अलग क्षेत्रो में माइक से एनाउंसमेंट कर लोगो को अपने सामान के साथ ऊंचे इलाक़ो में सुरक्षित पहुचने की अपील कर रहे है। ताकि बाढ़ के आने वाले देवहा नदी के प्रकोप से किसी तरह की कोई जन व पशु हानि न हो सके। वहीं कुछ दिनों से यूपी में लगातार बारिश होने की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इतना ही नहीं कई जगह तो बाढ़ की वजह से लोगों को भारी जान-माल का नुकसान उठाना पड़ा है।

सीओ उपासना पांडेय पुलिस फोर्स के साथ माइक लेकर अनाउंसमेंट भी किया। जिससे देवहा नदी के किनारे स्थित बाढ़ प्रवाहित इलाके नावकूड व चंदोई के निवासियों को अलर्ट किया जा सके और लोगों को अपने सामान व पशुओं को लेकर ऊंचे व सुरक्षित स्थानों पर पहुँचने की अपील कर रही है। वहीं शहर से सटे देवहा किनारे बसे बेनी चौधरी व फीलखाना मोहल्ले में भी सीओ सिटी दीपक चतुव्रेदी अपने इंस्पेक्टर नरेश त्यागी के साथ हजारो की आबादी वाले बाढ़ प्रवाहित इलाके में एनाउंसमेंट करते हुए इलाक़ो को खाली करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुचने की अपील कर रहे है।

आपको बता दे लगातार हो रही बारिश के चलते देवहा नदी में अब तक नानक सागर डैम से 50 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जो इन शहर से सटे नावक़ूड बेहरी चंदोई जैसे गांव के साथ साथ हजारों की आबादी वाले शहर के फीलखाना, बेनी चौधरी व नौगवां पकड़िया को प्रवाहित कर लोगो के घरों को डूबो देता है। इसी को लेकर जिला प्रशासन रात्रि में सभी निचले इलाकों को एनाउंसमेंट कर घरों को खाली करवा कर ऊंचे स्थानों पर भेजने में लगा है। ताकि रात में बाढ़ के बढ़ते पानी मे किसी तरह की कोई जन व पशु हानि न हो सके।