ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन,चकिया-अहरौरा मार्ग पर चक्काजाम, एसडीओ से हुई नोंकझोंंक

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- कोतवाली क्षेत्र के दुबेपुर गाँव के ग्रामीणों ने बिजली की समस्या से परेशान होकर गुरुवार को चकिया-अहरौरा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।इसके बाद सड़क पर दोनों और वाहनों और राहगीरों की लंबी कतार लग गई

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्युत विभाग के स्थानीय एसडीओ को बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी पिछले 4 महीने से ग्रामवासी बिजली की किल्लत से परेशान हैं। बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारियों द्वारा अब तक ट्रांसफार्मर को नहीं बदला जा सका है।जिसके कारण महिलाओं बच्चों सहित ग्रामीणों को भीषण गर्मी में बिजली नहीं मिल पा रही है।वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंचे चकिया कोतवाल अतुल प्रजापति सहित पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को समझा बूझकर जाम को समाप्त करवाया।मौके पर पहुंचे हुए एसडीओ चकिया अमित त्रिपाठी ने ग्रामीणों को जल्द ही 100 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।जिसको लेकर ग्रामीणों व विद्युत विभाग की स्थानीय।अधिकारियों में काफी देर तक नोकझोंक हुई।

ग्रामीणों ने बताया कि डेढ़ सौ से अधिक 2 किलोवाट की कनेक्शनधारियो में मात्र 25 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले 4 वर्षों से लगा हुआ है। जो ओवरलोड के कारण बार-बार जल जाता है। जिससे स्थानीय लोगों को आए दिन बिजली कटौती की समस्या से दो चार होना पड़ता है। जिसको बदलने की मांग को लेकर सैकड़ो की संख्या में जुटे हुए महिलाओं बच्चों सहित ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध नारे लगाते हुए जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग की है।
प्रदर्शन में मुख्य रूप से यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विकास खरवार, विनय कुमार राय,प्रवीण द्विवेदी, अमरेश चंद्र पांडेय,संतोष यादव, लक्ष्मीना देवी, राज जायसवाल, दुर्गा देवी, शीला, मुन्नी देवी, लीलावती, निर्मला, चंदा, गीता प्रशांत कुमार, सहित दर्जनों की संख्या में स्थानीय निवासी मौजूद रहे।