सीओ चकबंदी पर भ्रष्टाचार का आरोप,डीएम ने लगाई फटकार 

चकिया- स्थानीय तहसील सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी निखिल टीकाकरण फुंडे व एसपी आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया।इस दौरान 138 प्रार्थना पत्र पड़े।और मौके पर एक प्रार्थना पत्र का ही निस्तारण किया गया। जिसमें बार एसोसिएशन चकिया के अधिवक्ताओं ने �चकबंदी अधिकारी शशिप्रकाश व उसके पेशकार नरेश पर चपरासी द्वारा मुकदमों में तारीख लगाए जाने व मनमाने ढंग से धनउगाही करके अधिकारी पेशकर द्वारा फाइलों को आवास कर ले जाकर आदेश करने व काफी समय बीतने के बाद आदेश की जानकारी चपरासी द्वारा देने की जिलाधिकारी से शिकायत की।

आरोप लगाया कि चकबंदी अधिकारी और चपरासी की लापरवाही से मुकदमे के अपील की समय सीमा समाप्त हो जाती है।जिससे वादकारियों व अधिवक्ताओं को काफी परेशानी होती है।इसके साथ ही किसी दूसरे चकबंदी अधिकारी व पुरस्कार की नियुक्ति की मांग की। इसके बाद डीएम ने चकबंदी अधिकारी को मौके पर बुलाकर कड़ी फटकार लगाते हुए मामले में जांच के निर्देश दिए।

समाधान दिवस में रसिया के शनिदयाल चौहान ने डीएम को पत्रक देकर चकिया रेंज के अंतर्गत रसिया गाँव स्थित रोपवानी परिसर में वन विभाग द्वारा लगाए पौधों को काटकर वन भूमि की जुताई कर खेती करने का गाँव निवासी प्रमोद यादव,विनोद यादव,अखिलेश यादव सहित तमाम लोगों पर आरोप लगाया।जिस पर जिलाधिकारी ने मामलें में जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए।इसके साथ ही शहाबगंज विकास खण्ड के बसाढ़ी गाँव निवासी वकील शेख मंसूरी ने गाँव में प्राथमिक विद्यालय न होने से संबंधित प्रार्थना पत्र

डीएम को देते हुए कहा कि विद्यालय के नही होने से बच्चों को दूसरे गाँव के विद्यालय में जाना पड़ता है।बताया कि गाँव में जमीन उपलब्ध कराए जाने के बाद भी प्राथमिक विद्यालय का निर्माण नहीं किया गया।इसके साथ ही पुरानाडीह गाँव के दर्जनों की संख्या में पहुंचे वनवासियों ने मां काली मंदिर परिसर में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर डीएम निखिल टीकाराम को पत्रक सौंपते हुए आरोप लगाया कि पिछले कई वर्षों से उनके पेट की जमीन पर गांव के दबंगो द्वारा कब्जा किया गया है। � इसके अलावा वनवासियों ने ग्राम सभा व परती जमीनों पर पट्टा देने की मांग की।वहीं नगर पंचायत चकिया के वार्ड नंबर 4 के सभासद केशरी नंदन ने घटमापुर में बने सरकारी आवासों में किए गए अवैध अतिक्रमण को खाली कराने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया। इसके अलावा संम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र के नेवाजगंज गाँव निवासी किसान अरविन्द सिंह बबलू ने हाइटेंशन तार से जले गेहूं की फसल का मुआवजा देने व गरला गाँव निवासी धीरज श्रीवास्तव ने प्राइमरी स्कूल के पास ब्रेकर बनवाने की मांग की।

इस दौरान एसपी आदित्य लांग्हे,एसडीएम दिव्या ओझा,डीपीआरओ नीरज सिन्हा,तहसीलदार सुरेश चन्द्र शुक्ला,सीओ राजीव कुमार सिसौदिया,खण्ड विकास अधिकारी विकास सिंह,आपूर्ति निरीक्षक ममता सिंह,सहित अधिकारी मौजूद रहे।