हरदोई में मंत्री नितिन अग्रवाल ने गांधी भवन में किया ध्वजारोहण, वीर जवानों की कुर्बानी को याद किया, बोले- सभी को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को याद रखना चाहिए

हरदोई। आज 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंत्री आबकारी एवं मद्य निषेध नितिन अग्रवाल ने गांधी भवन परिसर में ध्वजा रोहण किया तथा महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया। इस अवसर पर गांधी भवन सभागार में आहूत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों के सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि दो सौ वर्षो के कड़े संघर्ष के बाद देश के वीर सपूतो ने अपने प्राणों की आहूति देकर देश को 15 अगस्त 1947 को आजादी दिलायी थी और हम सभी लोगों को उन वीर जवानों की कुर्बानी को याद रखते हुए देश की आजादी बनाये रखना है। उन्होने वीर जवानों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि आज भी हमारे वीर जवान देश एवं देशवासियों की सुरक्षा के लिए सीमाओं पर रात-दिन चौकस रहकर हमारी रक्षा करते है।
कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश आज स्वतंत्रता दिवस की 78वीं वर्ष गांठ मना रहा है और हम सभी को देश के वीर जवानों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए और आने वाली पीढ़ी को देश की आजादी की गौरव गाथा के बारे से अवगत करायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की आजादी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अहम योगदान रहा, और उन्होने अपने प्राणों की आहूति देकर देश को आजादी दिलायी जिसे हम सभी को हमेशा याद रखना चाहिए। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा कि किसी भी देश की आजादी गौरव का विषय है और भारत के वीर जवानों ने काफी संघर्ष एवं बलिदान के बाद देश को आजादी दिलायी जिसके लिए हम सभी को उनका आभार व्यक्त कराते हुए उनके बलिदान को याद रखना चाहिए।
कार्यक्रम में मंत्री नितिन अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने देश की आजादी में बलिदान हुए वीर जवानों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को माला पहनाकर, प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार त्रिवेदी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति आदि उपस्थित रहें।