एसडीएम ने लतीफशाह डैम पर निरीक्षण कर स्थितियों का लिया जायजा,दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- एसडीएम दिव्या ओझा ने शुक्रवार की दोपहर को क्षेत्र के लतीफशाह डैम पर पहुंच कर निरीक्षण करने के साथ ही मौजूदा स्थितियों का जायजा लिया। और जानकारी लेने के साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम दिव्या ने ऊपरी भाग से बांध की दीवार पर उतरने वाली दोनों तरफ की सीढ़ी को बंद करने के निर्देश दिए जिससे कि लोग ऊपरी भाग पर चढ़कर पानी में छलांग ना लगा सके। और कोई भी घटना या दुर्घटना ना हो पाए। एसडीएम ने कहा कि लगातार मौसम के बदलाव के साथ ही जलप्रपातों पर पहुंचने वाले पर्यटकों और सैलानियों पर विशेष नजर रखी जा रही है और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए जागरूक किया जा रहा है कि वह बांध के पास न जाएं और दूर से ही पिकनिक स्पॉटों पर आनंद लें। इससे की किसी भी प्रकार की कोई घटना या दुर्घटना न होने पाए। वहीं उन्होंने कहा कि सुरक्षा में तैनात लोगों को भी सैलानियों पर नजर रखने के लिए लगातार निर्देश दिए गए हैं जिससे कि सैलानी किसी भी प्रकार का कोई उपद्रव या गहरे पानी की तरफ जाकर नहाने की कोशिश ना करें।

बताते चलें कि पिछले दिनों मौसम के बदलाव के साथ ही शुरुआत में सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी थी और सैलानी आनंद लेने के लिए पानी की तरफ पहुंच गए जिससे उनकी मौत हो गई थी जिसके बाद से स्थानी प्रशासन पूरी तरीके से सक्रिय हो गया है।