शर्मनाक : उमरन क्षेत्र के विद्यालयों की छवि को धूमिल कर रहे शिक्षक, कक्षा 5 की छात्रा के साथ शिक्षक ने दुष्कर्म का किया प्रयास

पिता का आरोप : स्कूल के कुछ शिक्षक कार से उसके घर पहुंचे और दबाव बनाने के लिए छात्रा को जबरन स्कूल से उठा ले गए

पीड़ित के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर न्याय और बच्ची की सुरक्षा की मांग की

छः दिनों तक मामले को दबाने का किया गया प्रयास

ऊंचाहार,रायबरेली।शिक्षा के पवित्र मंदिर को यहां के शिक्षक ही अपवित्र कर रहे हैं।जनपद के तहसील क्षेत्र ऊंचाहार के उमरन स्थित कंपोजिट विद्यालय में एक शिक्षक ने गुरु और शिष्य की मर्यादा को तार तार कर दिया।पीड़िता के पिता ने शिक्षक के विरुद्ध कोतवाली में मामले की तहरीर दी है।
मामला रोहनिया ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय परसीपुर का है।इस विद्यालय में पड़ोस के गांव की रहने वाली एक छात्रा यहां कक्षा पांच में पढ़ती है। छात्रा का कहना है कि बीती 19 जुलाई को स्कूल में शिक्षा मित्र अकेला था।तभी उसने छात्रा को बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा।शिक्षा मित्र ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की तो छात्रा चीखने चिल्लाने लगी।उसके बाद कामांध शिक्षा मित्र ने उसे छोड़ दिया तथा छात्रा को दस रुपए देकर कहा कि यह बात वह किसी को न बताए।घर पहुंची छात्रा ने अपने पिता को पूरी बात बताई।उसके बाद छात्रा के परिजनों ने शिक्षा मित्र को तलाशना शुरू किया,किंतु वह नहीं मिला और वहां से भाग निकला।अगले दिन छात्रा घर में अकेली थी,तो स्कूल के कुछ शिक्षक कार से उसके घर पहुंचे और छात्रा को जबरन स्कूल उठा ले गए और उस पर दबाव बनाया कि वह मामले की शिकायत कहीं न करे।घटना को लेकर छात्रा के पिता ने उच्चाधिकारियों समेत कोतवाली में मामले की तहरीर देकर अपनी पुत्री के बचाव की गुहार लगाई है।कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही हैं,मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है।
गौरतलब हो कि ऐसा ही एक मामला विगत कुछ माह पूर्व भी उमरन क्षेत्र के ही एक और विद्यालय से उजागर हुआ,जहां शिक्षक और छात्रा का एक ऑडियो वायरल हुआ था,जिसमे शिक्षक और छात्रा के बीच हुई अश्लील बातें सुनाई दी। दुष्कर्म जैसी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया था और सूत्र बताते हैं कि जैसे ही यह मामला उजागर हुआ तो क्षेत्र के तमाम लोगों ने इसमें सांठ गांठ करके मामले को रफा दफा करा दिया और आरोपी शिक्षक से वसूली करके लोगों ने अपनी अपनी जेब को भी भरी।
वहीं जब उमरन स्थित परसीपुर कंपोजिट विद्यालय का भी जब यह मामला उजागर हुआ तो करीब एक सप्ताह तक इसे दबाने का भरसक प्रयास किया गया। फिर भी जब छात्रा के पिता ने आरोपी शिक्षक के विरुद्ध डटकर खड़ा रहने का मन बना लिया तब जाकर बीती देर शाम को पुलिस ने इस मामले को ऊंचाहार कोतवाली में पंजीकृत किया है।