नवागत महिला एसडीएम के यहां न्याय के उम्मीद लेकर पहुंच रहे फरियादी, लग रही लाइन

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय�

चकिया- शासन ने जिस तरीके से तहसील ब्लाक व जिला स्तर पर विभिन्न विभागीय अधिकारियों को फरियादियों की समस्याओं को लेकर हमेशा एक्टिव रहने और समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसका पालन कई अधिकारी बखूबी कर रहे हैं और शासन के उम्मीदों पर खड़ा उतारते हुए समस्याओं का निस्तारण कर एक नई मिसाल पेश कर रहे हैं।

हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे अधिकारी की, जिसने अपनी हनक से पूरे सिस्टम को हिला कर रख दिया और सारे कार्यों की गतिविधियों में बदलाव हो गया। उनका नाम दिव्या ओझा है।जो कि वर्तमान में चकिया तहसील में कुछ ही दिनों पूर्व एसडीएम बनकर पहुंची हैं।दिव्या के काम करने के तरीके ही अलग हैं,इनके अंदाज और विभागीय कार्यों में सक्रियता से लोग इन्हें मानते हैं।उधर इनका अतिक्रमणकारियों के खिलाफ भी कड़ा एक्शन रहता है।

बताते चलें कि दिव्या ओझा ने चकिया एसडीएम का चार्ज लेते ही अपनी कार्यशैलियां बता दी थीं,जिसके बाद �अधिकारी और कर्मचारी फरियादियों की समस्याओं को लेकर एक्टिव हो गए और शिकायतकर्ताओं की शिकायतें सुनी जाने के साथ ही उसे जल्द से जल्द खत्म करने का भी पूरा प्रयास होने लगा। ऐसे में एक महिला अधिकारी होने के नाते क्षेत्र के लोगों को एक बार फिर से इन पर भरोसा हुआ। इसके बाद उनके कार्यालय पहुंचने से पहले ही अपनी फरियाद लगाने के लिए फरियादी तहसील पहुंचकर इनका इंतजार कर रहे हैं, और न्याय की उम्मीद में काफी लाइने लग रही हैं,हालांकि कि एसडीएम दिव्या भी लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरने वाली हैं।और लगातार संबंधित अधिकारियों को निस्तारण करने के लिए निर्देशित करके समस्या को समाप्त कराने का काम कर रही हैं।

इस संबंध में एसडीएम दिव्या ओझा ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार लगातार फरियादियो के समस्याओं को सुनकर उसे हल कराने का का कार्य किया जा रहा है। जिससे लोगों को बार बार आफिस,या तहसील का चक्कर न लगाना पड़े।और लोगों को न्याय मिल सके।