बस पलटने से एक दर्जन से अधिक बच्चे घायल, अध्यापिका व चालक ट्रामा सेंटर रेफर,अस्पताल पहुंची एसडीएम दिव्या ने जाना हाल 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- मासूम बच्चों की स्कूली बस पलटने से घायल होने का बाद विभाग ने एक्शन लिया और आरबीएस स्कूल के प्रबंधक और चालक तूफानी के खिलाफ एआरटीओ सर्वेश गौतम ने बबुरी थाने में एफआईआर दर्ज करने को तहरीर दी है। 15 साल पुरानी बस का परमिट और बीमा दोनों ही जांच में अप्रैल में ही समाप्त पाए गए हैं। बबुरी थाना क्षेत्र के गोगहरा गांव के पास बच्चों को लेकर जा रही बस के पलटने के बाद प्रशासन में खलबली मची है।

चकिया ब्लाक के कम्हरिया ककोरिया में संचालित आरबीएस स्कूल की ट्रेवलर बुधवार को छुट्टी के बाद बच्चों को छोड़ने जा रही थी। गोगहरा गांव के पास वाहन पलट गया। लगभग एक दर्जन से अधिक बच्चे, चालक और अध्यापिका सहित दो स्टाफ चोटिल हो गए। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। एआरटीओ डा. सर्वेश गौतम भी मौके पर पहुंच गए। जांच में पता चला कि वाराणसी में पंजीकृत वाहन का परमिट अगस्त 2023 और बीमा सितंबर 2023 में ही समाप्त हो चुका है। एआरटीओ ने बताया कि स्कूल प्रबंधक और चालक दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

बताते चलें कि बस पलटने की घटना के बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर चकिया एसडीएम दिव्या ओझा में घायल बच्चों और चालक तथा अध्यापिका का हाल जाना। किसके साथ उन्होंने सभी घरों का समुचित इलाज करने की आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसको लेकर विद्यालय के प्रबंधक ने बताया कि तेज रफ़्तार ऑटो चालक के गलत दिशा से आने के दौरान हाथों को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर पलट गई थी जिसे कुछ बच्चे व अध्यापिका व चालक घायल हो गए थे जिनमें बच्चों को ज्यादा छोटे नहीं आई है। वहीं अध्यापिका और चालक को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है जहां उनका इलाज जारी है।