मल्लावां कोतवाली में कार्रवाई के नाम पर 17 हज़ार रिश्वत लेने का मामला, एसपी हरदोई ने रिश्वतखोरी करने वाले कांस्टेबल को किया निलंबित, FIR दर्ज कराकर सीओ बिलग्राम को सौंपी जांच, कार्रवाई से पुलिस

हरदोई। मल्लावां कोतवाली में कार्रवाई के नाम पर 17 हजार की घूस लेने वाले कांस्टेबल को एसपी ने निलंबित कर दिया है। आरोपी कांस्टेबल पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। यह कार्रवाई आंतरिक संप्रेक्षा प्रकोष्ठ की जांच के बाद की गई है। इस तरह की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

बताते चलें कि आईपीएस नीरज कुमार जादौन ने जब से एसपी हरदोई का कार्यभार संभाला है, तब से ही वह एक्शन मूड में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने हाल ही में रिश्वतखोरी का वीडियो वायरल होने के बाद पाली थाने के दरोगा और एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया था। साथ ही उन पर एफआईआर भी दर्ज कराई थी। इसके बाद मल्लावां कोतवाली के एक कांस्टेबल सोनू फौजदार ने मारपीट के मामले में कार्रवाई के नाम पर पीड़ित ईदुल हसन से 17 हज़ार रूपये लिए थे। जिसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर की थी। इसके बाद आंतरिक संप्रेक्षा प्रकोष्ठ की जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी ने कांस्टेबल सोनू फौजदार को निलंबित कर दिया है। साथ ही पीड़ित से तहरीर लेकर कांस्टेबल पर एफआईआर भी दर्ज कराई है। एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मी की इस हरकत से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है। इसीलिए आरोपी कांस्टेबल को निलंबित किया गया है और एफआईआर दर्ज कराकर सीओ बिलग्राम को जांच सौंपी गई है। इस तरह की कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।