हरदोई में सार्वजनिक रास्ते पर भूमाफिया ने किया पक्का निर्माण, शिकायत पर राजस्व टीम ने नोटिस किया चस्पा, लिखा- 24 घंटे में खुद न हटाने पर की जाएगी बलपूर्वक कार्रवाई

हरदोई। बिलग्राम तहसील क्षेत्र के रूदामऊ गांव में सार्वजनिक रास्ते पर अवैध पक्का निर्माण किया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामवासियों ने एसडीएम बिलग्राम से शिकायत की है। यह रास्ता पूर्व विधायक धर्मज्ञ मिश्रा द्वारा आरईएस से बनवाया गया था। जिस पर हो रहे अवैध निर्माण को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। शिकायत के बाद राजस्व टीम ने 24 घंटे में अवैध निर्माण हटवाए जाने के संबंध में नोटिस चस्पा की है।

जानकारी के अनुसार माधौगंज के रूदामऊ गांव में वीरेश्वर मिश्रा द्वारा सार्वजनिक रास्ते पर अवैध पक्का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे यह रास्ता बंद हो जाएगा और आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यह रास्ता विभिन्न सरकारी भवनों से गुजरते हुए माधौगंज सदर बाजार को जोड़ता है। विधानसभा- लोकसभा चुनाव में पोलिंग पार्टियों के बड़े-बड़े वाहन बस इसी मार्ग से होकर गांव में जाते है। जिस पर दबंग भूमाफिया कब्जा कर रहा है। ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि इस रास्ते के बंद होने से बहन-बेटियों की शादी आदि कार्यक्रमों में कठिनाइयों का सामना करना होगा। प्रधान समेत गांव के सभी लोगों ने इसकी सामूहिक शिकायत एसडीएम से की। जिसको संज्ञान में लेकर राजस्व टीम ने भूमाफिया के अवैध निर्माण पर नोटिस चस्पा की है। जिसमें 24 घंटे के अंदर निर्माण कार्य को हटवाने के निर्देश दिए है। साथ ही नोटिस में स्पष्ट लिखा है कि खुद न हटाने पर बलपूर्वक पक्के अवैध निर्माण को हटाकर रास्ते को सुचारू रूप से चलाया जाएगा। नोटिस चस्पा करने के दौरान लोगों की भीड़ लगी रही। लोगों ने मोबाइल से वीडियो भी बनाए जो अब वायरल हो रहे हैं। हालांकि भूमाफिया वीरेश्वर मिश्र वहां उपस्थित नहीं था। इस तरह के नोटिस से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ हैं।