हरदोई में बाढ़ के पानी में बह गई पुलिया, पाली-शाहाबाद मार्ग परेली के पास कटा, गर्रा नदी के पानी ने मचाई तबाही

हरदोई। गर्रा नदी में आई भीषण बाढ़ के चलते शाहाबाद और सवायजपुर इलाके के कई गांव तबाही की मार झेल रहे है। नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि पाली शाहाबाद मार्ग पर परेली के पास पानी चलने लगा। परेली और आगमपुर के बीच मौजूद पुलिया पूरी तरह से धंस गई है, और यहां पर सड़क का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह कट चुका है। जिससे पाली-शाहबाद मार्ग पर पूरी तरह से आवागमन बंद कर दिया गया।

बताते चलें कि पीलीभीत के दियूनी बैराज से छोड़े गए पानी ने गर्रा नदी को प्रलयंकारी बना दिया है। गर्रा के तटवर्ती गांव इस समय भीषण तबाही झेल रहे हैं। पाली-शाहाबाद मार्ग पर परेली और आगमपुर के बीच स्थित पुलिया धंस गई है और यहां पर सड़क का एक बड़ा हिस्सा कट चुका है, जिससे आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। परेली गांव में सड़क के ऊपर तेज गति से पानी चल रहा है, इसके अलावा बेगराजपुर गांव के पास भी बाढ़ ने मार्ग का कटाव शुरू कर दिया है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि अगर जलस्तर स्थिर या कम न हुआ, तो हालात और भी भयावह हो जाएंगे। फिलहाल अब पाली-शाहाबाद मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो चुका है।

हरदोई के शाहाबाद में 132 केवीए विद्युत सब स्टेशन में पानी भर गया है। जिससे 82 हजारों घरों की बत्ती गुल हो गई है और 4 लाख लोग प्रभावित हुए है। इस भीषण गर्मी में विद्युत व्यवस्था ध्वस्त होने से लोगों में हायतौबा मची हुई है।