हरदोई में गांव के किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला नवजात शिशु, शौच के लिए जा रहे लोगों ने सुनी आवाज़, गांव में लेकर आए फिर अस्पताल में कराया भर्ती

हरदोई। पाली में आज एक नवजात शिशु गांव की झाड़ियों में पड़ा मिला, बच्चे की रोने की आवाज़ सुनकर राहगीर वहां पहुंचे थे। गांव के पश्चिम झाड़ियों में एक नवजात शिशु लड़का ग्रामीणों को पड़ा मिला, इसके बाद ग्रामीणों ने उसे उठाकर एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया है, ग्रामीणों के मुताबिक नवजात शिशु स्वस्थ है लेकिन उसकी देखभाल करने की जरूरत है।

जानकारी के अनुसार पाली थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव के पश्चिम झाड़ियों के पास गांव के नन्हे और परमानंद शौच के लिए जा रहे थे। तभी उन्हें बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। जब वह नजदीक पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि एक नवजात शिशु झाड़ियों में पड़ा है। जिसे वह उठाकर गांव पहुंचे। पूरा मामला सुनकर इलाके में हड़कंप मच गया। नवजात को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलवाकर नवजात शिशु को हरदोई अस्पताल भिजवाया है। ग्रामीणों ने बताया कि नवजात शिशु की हालत फिलहाल बेहतर है। लेकिन उसे देखभाल की जरूरत है। इस नवजात शिशु को झाड़ियों में कौन डाल गया, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल ग्रामीणों ने पाली पुलिस को भी मामले की जानकारी दी है। चाइल्ड हेल्पलाइन प्रभारी अनूप तिवारी ने बताया कि पाली में नवजात के झाड़ियों में पड़ी होने की सूचना प्राप्त हुई थी, अस्पताल में बच्चे को भिजवाया गया है, प्रथम दृष्टया बच्चा स्वस्थ है, लेकिन कुछ घंटे तक डॉक्टर अभी इसे अपनी निगरानी में रखेंगे, उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

अमूमन जो देखने में आया है नवजात शिशु को फेंके जाने के मामले में अधिकतर बच्चियां होती है। ये नवजात शिशु लड़का है इसको फेंके जाने की वजह जानने को ग्रामीण भी उत्सुक है। ग्रामीणों के मुताबिक घटनास्थल से 6 किलोमीटर की दूरी पर पाली PHC है, इसके अलावा इस इलाके के आस पास कोई दूसरा अस्पताल मौजूद नहीं है।