घर में चल रही थी कार्यक्रम की तैयारियां, मेहमान बंटा रहे थे हाथ, तब तक मौत बनकर आई बस ने ली चार की जान, 3 की हालत गंभीर

हरदोई। माधौगंज में कटरा बिल्हौर राजमार्ग पर प्राइवेट बस की स्टेयरिंग फेल होने से एक घर के बाहर बनी झोपड़ी में घुस गई। जिसमें चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं एक बच्ची समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से सभी को बस के नीचे से बाहर निकाला और घायलों को सीएचसी भिजवाया और मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।
आपको बता दे कि कटरा बिल्हौर राजमार्ग पर शेखनपुर गांव निवासी शब्बीर पुत्र रहमत अली के घर पर कार्यक्रम की तैयारिया चल रही थी और मेहमान आए हुए थे जो कार्यक्रम की तैयारियों में हाथ बंटा रहे थे, इसी बीच बिलग्राम से माधौगंज की तरफ जा रही प्राइवेट बस की स्टेयरिंग फेल हो जाने से उनके घर के बाहर बनी झोपड़ी के ऊपर पलट गई। जिसमें 50 वर्षीय नन्हकी पत्नी अलाउद्दीन, 40 वर्षीय आशा पत्नी उस्मान, 15 वर्षीय सूफियान पुत्र शफी और 55 वर्षीय मोमिना पत्नी अली रजा की मौत हो गई। वही रहमत अली की 18 वर्षीय पुत्री मुस्कान गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसके अलावा बस में सवार करीब 20 यात्री घायल हुए है। जिनमे 3 की हालत नाजुक है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी की मदद से सभी को बाहर निकाला, घायलों को सीएचसी में भिजवाया और पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव चंद ने मौके पर जांच पड़ताल की है।
गौरतलब हो कि अभी कुछ रोज पहले ही इसी रोड पर सड़क किनारे रह रहे लोगों पर डंपर चढ़ गया था। जिसमें आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, बावजूद इसके कोई सबक नहीं लिया गया जिसके बाद यह एक और हादसा हो गया।
जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि बस हरदोई से बिलग्राम होते हुए माधौगंज की तरफ जा रही थी, तभी रास्ते में बस ने नियंत्रण खो दिया और सड़क से बाएं तरफ लगभग 15 फीट अंदर बस घरों में जा घुसी। घटना के वक्त घर में लोग चारपाई पर बैठे हुए थे। जिसमें से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि एक बच्ची जख्मी है, वहीं घटना के वक्त बस में 25 से 30 यात्री सवार थे। जिनमें से तीन लोगों को चोटे ज्यादा आई है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बाकी हल्की और छुटपुट चोट वाले यात्री अपने अपने घर चले गए है। डीएम ने कहा कि रोड अच्छी है फिर भी यह हादसा कैसे हो गया इसकी जांच कराई जा रही है, ड्राइवर फिलहाल फरार है उसको पकड़े जाने के बाद घटना के बारे में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।