हरदोई में दरोगा का रिश्वत मांगते हुए ऑडियो वायरल, मुकदमे से नाम निकालने के लिए मांगे 80 हजार, समुदाय और जाति पर भी की टिप्पणी, एसपी ने किया लाइन हाजिर

हरदोई। सांडी थाने में तैनात एक दरोगा का एक आडियो वायरल हुआ है। जिसमे दरोगा मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर रुपए की डिमांड कर रहा है। पीड़ित ने जब कहा रुपए ज्यादा है तो दरोगा ने कहा एक लाख की जगह 80 हजार रुपये दे दो। इस दौरान दरोगा बातचीत में समुदाय और जाति पर भी टिप्पणी कर रहा है। उसका कहना है कि इस समय के हालत बेहद खराब है।

भ्रष्टाचार के आरोप में एसपी ने सांडी थाने में तैनात उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है। लाइन हाजिर किए गए उपनिरीक्षक अैर पीड़ित के बीच हुई बाीचतीत का ऑडियो मिलने पर कार्रवाई की गई है। सांडी थाने में तैनात रहे उपनिरीक्षक प्रताप सिंह के पास शराब बरामदगी से जुड़े एक मामले की विवेचना थी।

इसी मामले में नामजद एक शख्स का नाम निकालने को लेकर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग एसपी केशव चंद गोस्वामी को मिली थी। इस रिकॉर्डिंग के मुताबिक उपनिरीक्षक नाम निकालने के लिए 80 हजार रुपये की मांग कर रहा था, जबकि आरोपी किसी तरह बीस हजार रुपये देने की बात कह रहा था। पीड़ित का कहना है कि मिलावटी शराब बेचने की शिकायत करने पर उसे झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया। जिसके बाद दरोगा उससे 1 लाख रुपए की मांग कर रहा था। मामले की जानकारी होने पर एसपी केशव चंद गोस्वामी ने प्रताप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की विस्तृत जांच करने के निर्देश एएसपी पश्चिमी को दिए हैं।

ऑडियो वायरल होने के बाद जब इस संबंध में थानाध्यक्ष छोटेलाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस दरोगा की यहां तैनाती नहीं है, ये लाइन में है उन्होंने कहा इस मामले की उनको जानकारी भी नहीं है।

एएसपी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है, मामले में विभागीय जांच भी प्रचलित हैं।