हरदोई में पुरानी रंजिश के चलते घर में घुसकर हुई मारपीट और फायरिंग, चार लोग हुए गंभीर घायल, एक की इलाज के दौरान मौत, महिला लखनऊ रेफर

हरदोई। पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में दबंगों ने छत पर सो रहे एक युवक को रुपयों के लेनदेन को लेकर गोली मार दी, जिससे उसकी इलाज के दौरान ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में मौत हो गई, उसकी गर्भवती बहन को भी गोली लगी है, जिसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेजा गया है। साथ ही दो अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। सूचना पर एसपी समेत पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में शनिवार रात को अमन राजपूत पुत्र दयाराम अपनी दुकान और मकान की छत पर सो रहा था, तभी गांव निवासी रिजवान पुत्र जुल्ला ने अपने भाई रहमान, इश्तियाक व सांडी थाना क्षेत्र निवासी साले रिजवान, अबरार और जावेद, तौफीक पुत्रगण अशरफ अली, अरशद पुत्र एजाज अहमद के साथ मिलकर हमला बोल दिया। दुकान के नीचे टीन सेड में अमन की गर्भवती बहन पूजा व उसका पति राजवीर पुत्र विश्राम निवासी ग्राम साहबगंज थाना अल्हागंज जनपद शाहजहांपुर, दयाराम पुत्र मिडई लाल, देवकुमारी पत्नी दयाराम सो रही थी, तभी उपरोक्त आरोपियों ने लाठी डंडे और असलहों से लैस होकर सभी पर हमला कर दिया। जिसमें छत पर सो रहे अमन को गोली लगी और उसकी इलाज के दौरान ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में मौत हो गई। जबकि एक गोली मृतक अमन की बहन पूजा को लगी है, जिसका लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। इसके अलावा राजवीर, दयाराम, देव कुमारी भी घायल हुए हैं। इन सबको भी अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलने पर एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार, सीओ शाहाबाद अनुज मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राय भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के पारिवारिक लोगों व ग्रामीणों से पूछताछ की एवं घटनास्थल का जायज़ा किया। पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी गोस्वामी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहे हैं, जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि पाली थाना क्षेत्र के खेमपुर में मुकदमे को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर घर में घुसकर हमला बोल दिया। जिसमें मारपीट के दौरान गोली चलाने में चार लोग घायल हुए है। जिनको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। गंभीर हालत देखते हुए दो लोगों को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। जिसमें एक युवक अमन की मौत हो गई जबकि उसकी बहन की हालत गंभीर है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।