चकिया-पीडीडीयू नगर मार्ग का भूमि पूजन,200 सौ करोड़ की लागत से बनेगी फोर लेन हाईवे

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली- जिले के लोगों को जल्द ही एक और सड़क फोर लेन हाईवे मिलने वाली है।इससे अब आगमन में सुगमता होगी। मुगलसराय से चकिया तक फोरलेन हाईवे का निर्माण कार्य जल्द ही प्रारंभ होने वाला है जिसको लेकर बुधवार को छात्र शक्ति इंफ्रा लिमिटेड द्वारा भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें तमाम अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

उत्तर प्रदेश सरकार सड़कों के मरम्मत,चौड़ीकरण और सुंदरीकरण को लेकर पूरी तरह से एक्टिव है। करोड़ों रुपए खर्च कर तमाम योजनाओं के तहत सड़कों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कराया जा रहा है। जिससे यात्रा करने में सुगमता हो सके। और कम समय में वह अपने जनता गन्तव्य तक जा सकें। चंदौली जनपद में भी वर्तमान में पड़ाव से लेकर पीडीडीयू नगर तक सड़क के सिक्स लेन का कार्य तेजी से चल रहा है। वही चंदौली को एक और नया हाईवे चकिया- पीडीडीयू नगर मार्ग पर देखने को मिलेगा। जिसके लिए 200 करोड रुपए पास कर दिए गए हैं। सड़क का चौड़ीकरण कर फोर लेन हाईवे का निर्माण किया जाएगा। जिससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी सुगमता होगी। बुधवार को छात्र शक्ति इंफ्रा लिमिटेड द्वारा हाईवे निर्माण को लेकर भूमि पूजन का कार्यक्रम कराया गया जिसमें विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में भूमि पूजन का निर्माण कार्य का शुभारंभ कराया गया। इस दौरान छात्र शक्ति इंफ्रा लिमिटेड के चेयरमैन योगेश सिंह, सहायक अभियंता भूपेंद्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह, अगर अभियंता हर्ष सिंह, पंकज थीमका, लिमिटेड के पीएम विमलेश पांडे इत्यादि मौजूद रहे।

*वनांचल समेत चकियावासियों को यात्रा में होगी सुगमता*
चकिया। पीडीडीयू नगर-चकिया मार्ग का फोरलेन चौड़ीकरण 200 करोड़ के खर्चे से होना है जिसके लिए भूमि पूजन का काम भी संपन्न हो गया है। वहीं चकिया से मुगलसराय पहुंचने में यात्रियों को काफी समय लगता है। लेकिन अब चकिया नगर सहित वनांचल इलाके में निवास करने वाले यात्रियों को परेशानियों से नहीं जूझना पड़ेगा और काफी कम समय में वह जल्द ही चकिया से पीडीडीयू नगर की दूरी तय कर सकेंगे। इसके साथ ही साथ अन्य राज्यों से आने-जाने वालों के लिए यह एक सुगम राह साबित होगा। इसके बनने से वाराणसी को भी जाम से निजात मिल सकेगा।

*चकिया-पीडीडीयू मार्ग के निर्माण से पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा*
चकिया- पीडीडीयू नगर- चकिया मार्ग के फोरलेन चौड़ीकरण और हाईवे के निर्माण कार्य को लेकर लोगों में काफी प्रसन्नता है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब यात्रियों को यात्रा करने में आपकी आसानी होगी। हम बात यह है कि मुगलसराय से चकिया तक फोरलेन बन जाने से जनपद के पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगा और इससे सुगम यातायात से रोजगार का मार्ग भी प्रशस्त होगा। इसके अलावा बीच में औद्योगिक क्षेत्र भी काफी विकसित किया जाएगा। इसको लेकर लगातार अधिकारियों का फोकस है।