हरदोई पुलिस ने 5 भैंस चोरों को किया गिरफ्तार, नगदी,पिकअप डाला और बाइक समेत तीन तमंचे किए बरामद, अलग-अलग हुई दो चोरियों का किया खुलासा

हरदोई। कछौना पुलिस ने भैंस चोरी करने वाले 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी की भैंस,नगदी,तीन तमंचे मय जिंदा कारतूस व पिकअप डाला और बाइक बरामद की है। आरोपियों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। इसी बीच पुलिस ने आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ लिया है।

पुलिस के अनुसार कछौना थाना क्षेत्र के समसपुर निवासी पंकज सिंह ने बुधवार सुबह थाने पर भैंस चोरी की सूचना दी। जिसमें मौके पर गांव पहुंचकर पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल की। पुलिस को मामले में कुछ अहम सुराग मिले। इस पर पुलिस बालामऊ रोड पर भैंस ढूंढने की लिए निकली। तभी डबल नहर पुलिया के कलौली- गौसगंज रोड के पास पुलिस को कुछ व्यक्ति पिकअप डाला और बाइक के साथ खड़े दिखाई दिए। जो पुलिस को देखकर भागने लगे, इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर पिकअप डाला और बाइक समेत 5 लोगों को पकड़ लिया। आरोपियों ने पूछताक्ष में अपना नाम बिलग्राम के चकपुरवा निवासी सचिन यादव,विष्णु यादव,मंझिला के जमुरा निवासी किसवर,संडीला के जलालपुर निवासी रोहित रावत व संडीला के टिमरुख निवासी सद्दाम बताया है। जिनके पास से पुलिस ने 35,950 रूपये नगदी,तीन तमंचा मय तीन जिंदा कारतूस,एक पिकअप डाला,एक भैंस व एक मोटरसाइकिल को बरामद किया है। आरोपियों ने पूछताक्ष में बताया कि वह गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते है। इससे पहले भी उन्होंने समसपुर गांव से दो भैंस चोरी की थी। जिनको शाहाबाद क्षेत्र के पशु बाजार में 58 हजार रूपये में बेच दिया था। गिरोह के सभी सदस्य उन्हीं रूपयों को खर्च कर रहे थे। दूसरी भैंस चोरी करने पर पुलिस ने पकड़ लिया। जिसमें अभी 35,950 रूपया बचा था, जिसको पुलिस ने जामा तलाशी में ले लिया है। कछौना पुलिस की भैंस चोरी को लेकर की गई कार्रवाई से पीड़ितों ने राहत की सांस ली है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया हैं।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कछौना के समसपुर में विगत दिनों भैंस चोरी की सूचना मिली। जिसमें पुलिस की टीमों को गठित कर लगाया गया। उन्होंने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने 35,950 रूपये नगदी,तीन तमंचा मय तीन जिंदा कारतूस, एक पिकअप डाला,एक भैंस व एक मोटरसाइकिल को बरामद किया है। पहले भी आरोपियों ने दो भैंस चोरी करने की घटना को स्वीकार किया। उनको गिरफ्तार करके पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी हैं।