हरदोई में चकबंदी प्रक्रिया को लेकर चल रही खुली बैठक में बवाल, प्रधान व अधिकारियों पर गाली गलौज कर ईट पत्थर से हमला, बैठक पूर्ण होने से पहले ही जान बचाकर भागे

हरदोई। तहसील सदर के टड़ियावां थाना क्षेत्र में चकबंदी प्रक्रिया को लेकर बैठक हो रही थी। जिसमें अधिकारियों के सामने कुछ लोगों ने उपद्रव शुरू कर दिया। आरोप है कि इसके बाद गाली गलौज और मारपीट होने लगी। फिर क्या था बैठक पूरी होने से पहले ही अधिकारी अपनी जान बचाकर भाग निकले।

जानकारी के अनुसार सदर तहसील के अंतर्गत थाना टड़ियावां क्षेत्र के गांव टेडवापुरवा मजरा टेनी में चकबंदी प्रक्रिया को लेकर बैठक की जा रही थी। चकबंदी के अंतर्गत समस्याओं को सुनने व निस्तारण हेतु बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी, चकबंदी अधिकारी, सहायक चकबंदी अधिकारी, अन्य चकबंदी अधिकारी, कर्मचारी की मौजूदगी में ग्राम पंचायत के किसानों की एक खुली बैठक हो रही थी। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों द्वारा बैठक में बवाल कर दिया गया। शोर शराबा के बाद नारेबाजी शुरू हुई, उसके बाद चकबंदी अधिकारियों को गाली गलौज कर उनकर पथराव किए जाने का आरोप लगा है। जिससे बैठक पूर्ण होने से पहले ही जिम्मेदार अपनी जान बचा कर भाग लिए। मामले को लेकर चकबंदी अधिकारी ने थाने में सूचना देकर कार्यवाही की मांग की है।

इसी मामले में ग्राम पंचायत टेनी के ग्राम प्रधान श्यामलाल पासी ने भी एक तहरीर थाने में दी है। जिसमे उन्होंने बताया कि किसानों के साथ वह बैठक में मौजूद थे, उसी दौरान गांव के मोहनपुर के निवासी राजपाल राठौर, पवन राठौर आदि हुडदंग व गाली गलौज करने लगें। इन लोगों द्वारा उपद्रव व झगड़ा उत्पन्न करने के कारण खुली बैठक भी संपन्न नहीं हो सकी।

प्रभारी निरीक्षक टड़ियावां ने बताया मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।