गैस सिलेंडर लीकेज होने से घर में लगी आग, नगदी,जेवर समेत गृहस्थी का सामान जलकर राख, घर के सदस्यों के निकलने के बाद सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

हरदोई। पाली थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के एक घर में गैस सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई, घर में मौजूद लोगों को पड़ोसियों की मदद से बाहर निकाला गया, तभी गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिससे घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। आग से नगदी,कपड़े, अनाज व जेवरात समेत गृहस्थी का समस्त सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार पाली थाना क्षेत्र के चौडाराय के मजरा पहाड़पुर निवासी वीरेंद्र सिंह पुत्र बुद्घी सिंह के यहां उनकी पत्नी सुमन शनिवार सुबह चाय बना रहीं थी, तभी गैस सिलेंडर लीकेज होने की वजह से आग लग गई। आग ने रसोई समेत कमरे को भी अपनी चपेट में ले लिया, भतीजे शैलेंद्र कुमार सिंह व अन्य ग्रामीणों ने किसी तरह सुमन व अन्य सदस्यों को घर से बाहर निकाला। इसी दौरान गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिससे पूरा मकान क्षतिग्रस्त हो गया। पीड़ित परिवार ने बताया कि आग से 4 हजार की नगदी, जेवर, कपड़े व 15 कुंतल अनाज जलकर नष्ट हो गया। विस्फोट से छत पर पड़ी टीन शेड व पास की दीवार पूरी तरह से गायब हो गई। गैस एजेंसी के कर्मचारी मौके पर जांच करने पहुंचे। पाली थाने के उपनिरीक्षक हृदय राम यादव भी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना के बावजूद कोई भी राजस्वकर्मी आग से हुई क्षति का आंकलन करने नहीं पहुंचा।अग्नि पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।