बावन कस्बे में दंगा नियंत्रण योजना का हुआ रिहर्सल, एसपी ने पुलिस फोर्स को किया ब्रीफ, बोले- आपात स्थिति से निपटने के लिए कार्यक्रम का किया जाता है आयोजन

हरदोई। लोनार थाना क्षेत्र के बावन कस्बे में दंगा नियंत्रण योजना का रिहर्सल किया गया। जिसमें हरपालपुर सर्किल के थानों की पुलिस फोर्स ने प्रतिभाग किया। एसपी,एएसपी और सीओ सिटी ने मंदिर,मस्जिद चौराहों और महत्वपूर्ण स्थानों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने मौजूद पुलिस फोर्स को ब्रीफ किया।

एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के निर्देशानुसार प्रत्येक रविवार को दंगा नियंत्रण योजना का रिहर्सल किया जाता है। जिसमें आज लोनार थाना क्षेत्र के बावन कस्बे में रिहर्सल किया गया। मंदिर,मस्जिद, चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स को लगाया गया। इस दौरान एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों के कार्यों को चेक किया और उनको ब्रीफ किया। हरपालपुर सर्किल के थानों की पुलिस फोर्स को पूरे कस्बे में तैनात किया गया। पुलिस की बूटों की आवाज सुनकर अराजकतत्वों में खलबली मच गई। वहीं संभ्रांत व्यक्ति भी बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स देखकर कुछ अनहोनी के बारे में पूछते दिखे। लेकिन जब उनको पता चला कि रूटीन में दंगा नियंत्रण योजना का रिहर्सल किया जा रहा है तो कस्बे के लोगों ने राहत की सांस ली। बताते है कि आगामी लोकसभा चुनाव की मतगणना और त्यौहारों को लेकर यह रिहर्सल किया जा रहा है। इस योजना का उद्देश्य अराजकतत्वों में भय और संभ्रांत लोगों को सुरक्षा का अहसास दिलाना है। इस दौरान एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह,सीओ सिटी अंकित मिश्रा,एलआईयू इंस्पेक्टर शिरीष शर्मा,लोनार इंस्पेक्टर आलोक मणि त्रिपाठी,चौकी प्रभारी बावन व्यास यादव समेत कई थानों के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।