चंदौली- सीओ ने भ्रष्टाचार में लिफ्ट थाना प्रभारी को घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, जांच में दोषी पाए जाने के बाद भेजे गए जेल 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

नौगढ़- गौ तश्करी से सांठगांठ करने के मामले में चकरघट्टा एसएचओ सुधीर आर्या को शुक्रवार को सीओ चकिया की टीम ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। टीम ने उसी थाने में एफआईआर दर्ज कर एसएचओ को जेल भेजा।

बतादें कि पिछले दिनों गौ तश्करों को छोड़ने के लिए थाने के कारखास संजय दिवान ने पैसा का देन किया। जिसका ऑडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद कार्यवाही के नाम पर दिवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। लेकिन उसी थाने में तीन दिनों तक उपस्थित रहने के बाद भी उसे गिरफ्तार नही किया गया। आरोपी दिवान को जमानत कराने का सलाह देते हुए कोरमपूर्ती कर लिया गया।जबकि इसकी जांच सीओ नौगढ़ के रिपोर्ट पर चकियां सीओ से करायी गयी। जिसमें सीओ चकियां ने मामला सही पाया। शुक्रवार को एसएचओ सुधीर आर्या को गिरफ्तार किया गया। जिसके खिलाफ लिखापढ़ी में चकरघट्टा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

*एसओ नौगढ़ के खिलाफ भी सीओ ने दी है रिपोर्ट*
पुलिस अधीक्षक ने चकरघट्टा थाना प्रभारी के खिलाफ जांच कराया। जिसमें मामला सही पाया गया। जबकि नौगढ़ थाना प्रभारी व चन्द्रप्रभा चौकी प्रभारी के खिलाफ भी विभागीय अधिकारियों ने लापरवाही और अवैध कार्यों में संलिप्तता पाए जाने को लेकर कार्यवाही के लिए रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को दिए है।

*सिटी अपडेट की खबर पर लगी मुहर*
आपको बताते चलें कि पिछले दिनों चकरघट्टा खाने पर तैनात दीवान का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें वह एक महिला से तस्करी एवं पशु तस्करों को छोड़ने के एवज में पैसे की मांग कर रहा था। मामला विभागीय अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचने के बाद जांच बैठा दी थी। जिसमें चकरघट्टा थाना प्रभारी सुधीर कुमार आर्य के भी अवैध कार्यों में संयुक्त होने की बात सामने आई थी जिसके बाद अधिकारियों ने कहा था की जांच करने के बाद दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। जिसको सिटी अपडेट न्यूज़ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। वही मामले की जांच को चकिया क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी द्वारा की जा रही थी, इसके बाद अंत में दोषी पाए गए और सिटी अपडेट न्यूज़ की खबर पर मुहर लग गई।जिसके बाद आरोपी थाना प्रभारी को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।