बसपा ने नामांकन शुरू होते ही हरदोई और मिश्रिख सीट पर उतारे प्रत्याशी, तमाम चर्चाओं को दिया विराम, 22अप्रैल को है दोनों प्रत्याशियों के नामांकन की संभावना

हरदोई में चौथे चरण में लोकसभा चुनाव का मतदान होना है। बसपा का उम्मीदवार न उतरने से लोग असमंजस में थे। लेकिन नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने अब हरदोई और मिश्रिख सीट से अपने प्रत्याशी घोषित किए है। 2018 में एमएलसी बने भीमराव अम्बेडकर को हरदोई सुरक्षित क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से कानपुर देहात क्षेत्र की बिल्हौर विधानसभा में पड़ने वाले सदना निवासी रिटायर्ड डीएफओ बीआर अहिरवार को बसपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। शुक्रवार को दोनों ही प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा और दोनों के 22 अप्रैल को नामांकन करने की संभावना है।

हरदोई में दो लोकसभा सीट है और दोनों ही सीट सुरक्षित हैं। जिनमें मिश्रिख लोकसभा सीट में हरदोई की तीन विधानसभा बालामऊ, संडीला और बिलग्राम मल्लावां आती हैं। जबकि एक विधानसभा सीतापुर की मिश्रिख और एक विधानसभा कानपुर देहात की बिल्हौर आती है। हरदोई की लोकसभा सीट पासी बाहुल्य है। पासी समाज का वोटर यहां निर्णायक की भूमिका अदा करता है। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दौरान ही भाजपा और सपा ने अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया था। बहुजन समाज पार्टी इन सीटों पर अपना बेहतर प्रदर्शन देती है। इसी को लेकर राजनीतिक दलों की निगाहें बसपा के उम्मीदवारों पर थी। बसपा ने नामांकन की शुरूआत होने पर अपने प्रत्याशियों का एलान किया है। जिससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। बसपा के प्रत्याशियों को लेकर उहापोह थी, कोई तो कह रहा था कि बसपा प्रत्याशी नहीं उतारेगी। जिससे अन्य दलों को वॉक ओवर मिलेगा लेकिन अंतिम अवसर पर बसपा ने प्रत्याशी उतारकर तमाम ऊहापोह की स्थिति को खत्म कर दिया है। बसपा के दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीद लिए है और 22 अप्रैल को नामांकन करने की संभावना जताई जा रही हैं।