गेहूं की खड़ी फसल में लगी भीषण आग, देखते ही देखते कई बीघे फसल जलकर हुई राख, फायर ब्रिगेड के न पहुंचने से गुस्साए ग्रामीणों ने हरदोई-पिहानी मार्ग को किया जाम

हरदोई। देहात कोतवाली इलाके में खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे कई बीघे फसल जलकर राख हो गई। सूचना के बाद भी करीब डेढ़ घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची। जिससे आक्रोशित किसानों ने हरदोई पिहानी मार्ग को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची हरियावां पुलिस ने किसानों को समझाकर जाम को खुलवाया है।

जानकारी के अनुसार देहात कोतवाली क्षेत्र के अहरापुर गांव में खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग लग गई। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की टीम को दी। इसके बाद भी डेढ़ घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची। जिससे कई बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने ट्रैक्टर से खेत को जोत कर और गेहूं की फसल को हटाकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। फायर ब्रिगेड की देरी से नाराज किसानों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए हरदोई पिहानी मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची हरियावां थाना अध्यक्ष भावना भारद्वाज समेत पुलिस बल ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन प्रदर्शन में शामिल महिलाएं हटने का नाम नहीं ले रही थी,उनका कहना था कि हमारी फसल जलकर राख हो गई है अब हम क्या खायेंगे। इसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उनको समझाकर जाम को खुलवाया है। टीम ने कहा कि जिन किसानों का नुकसान हुआ है,उनको मुआवजा दिलाया जायेगा। हालांकि इस आगजनी से घर में फसल आने से पहले ही जलकर राख हो गई। जिससे किसानों में मायूसी और बेचारगी झलक रही हैं।