हरदोई पुलिस ने सुनैना हत्याकांड का किया खुलासा, एक सप्ताह पहले बोरे में बंद मिला था शव, चाल चलन से परेशान होकर पिता और मामा ने वारदात को दिया था अंजाम

हरदोई। सांडी थाना क्षेत्र में महिला के सनसनीखेज हत्याकांड को उसी के पिता और मामा ने अंजाम तक पहुंचाया था। जिसमें पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सुनैना हत्याकांड का खुलासा किया है। हालांकि शुरुआत से ही पुलिस को कुछ ऐसे क्लू मिले थे,जिससे शक नहीं पुलिस को यकीन हो गया था कि सुनैना की मौत में किसी और का नहीं बल्कि घरवालों का हाथ है। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच का रूख दूसरी तरफ मोड़ते हुए घटना का खुलासा किया है।

बताते चलें कि विगत 30 मार्च की सुबह साण्डी थाने के परसापुर-भैरमपुर रोड पर बोरे में बंद शव बरामद किया गया था। उस शव की शिनाख्त सुनैना पुत्री ज्ञानेन्द्र द्विवेदी निवासी कमरौली थाना सुरसा के रूप में की गई थी। सुनैना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी हत्या किए जाने का खुलासा हुआ था। उधर पिता ज्ञानेन्द्र ने पुलिस को तहरीर देते हुए सुनैना के पति आकाश, निर्मला तिवारी, ब्रजेश और कमलेश निवासी मलौथा हरपालपुर के खिलाफ दहेज़ हत्या का केस दर्ज कराया। पुलिस सारा कुछ साफ होने के बाद भी मामले की जांच में जुटी थी। एसपी केशव चन्द गोस्वामी ने घटना के सही खुलासे के निर्देश दिए थे। सारा कुछ साफ होने के बाद भी साण्डी पुलिस का तीर सही निशाने से बहक रहा था। उसे सिर्फ शक ही नहीं बल्कि पूरा यकीन हो गया था कि कहीं न कहीं सुनैना की मौत ऑनर किलिंग से जुड़ी हुई है। उसी के बाद से पुलिस की जांच का रूख बदल गया और उसने जो खुलासा किया,उसे सुन कर हर किसी के होश उड़ गए। एसएचओ साण्डी छोटेलाल और उनकी टीम ने सुनैना के पिता ज्ञानेन्द्र द्विवेदी और ज्ञानेन्द्र के चचेरे साले रामगोपाल पुत्र बंशीलाल निवासी हर्रई थाना टड़ियावां को बस स्टैंड से हिरासत में लिया। ज्ञानेन्द्र ने कुबूल किया कि सुनैना की गलत हरकतों से उसकी काफी बदनामी हो चुकी थी,उसी से छुटकारा पाने के लिए उसने अपने चचेरे साले को शामिल करते हुए घटना को अंजाम तक पहुंचाया है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि बोरे में बंद मिली महिला के शव का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें उसके हरकतों से खफा पिता और मामा ने ऑनर किलिंग की वारदात को अंजाम दिया। फिर शव को परसपुर-भैरमपुर रोड पर खाई के किनारे फेंक दिया। पहचान और ससुरालीजनों को फंसाने के लिए आधार कार्ड डाल दिया। जिससे पुलिस ने महिला की पहचान करते हुए पिता की तहरीर पर ससुरालियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने गहनता से जांच के बाद इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया है। जिसमें हत्या में शामिल पिता और मामा को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल डंडा और लेडी बैग भी बरामद किया हैं।