हरदोई में नहीं रूक रही चोरी की घटनाएं, देर रात चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, लाखों की नगदी समेत जेवरात किए पार

हरदोई। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के बांसा गांव में देर रात चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया है। वहां से चोर करीब आठ लाख की नगदी समेत लाखों के सोने चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गए, इस चोरी की वारदात से गांव समेत इलाके में दहशत का माहौल है। मौके पर पहुंची मल्लावां पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के बांसा गांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार सिंह के घर में चोर पीछे बने शौचालय के ऊपर से चढ़ कर घुसे। चोरों ने कमरो में लगे तालों को तोड़कर सेफ व बक्से से 50 हजार रूपये नगद, 2 सोने की चैन,6 कंगन,2 जोड़ी झाला,3-4 जोड़ी पायल चोरी कर लिए। घर में सो रही अनिल की भाभी जगदेई पत्नी स्व. जयराम सोकर उठी तो उन्होंने देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है, जिससे वह बहुत घबरा गई। फिर उसने जैसे तैसे फोन से अनिल को घटना की जानकारी दी। जगदेई घर में अकेली रहती है और उनके लड़के भोपाल में रहकर प्राइवेट नौकरी कर जीवन यापन करते हैं।

वहीं दूसरी घटना बसपा नेता मुकेश कुमार वर्मा के यहाँ हुई है, जहां चोरों ने घर के पीछे से घुसकर नीचे कमरों में सामान खंगाला। इसके बाद ऊपर कमरे से करीब 5 लाख रूपये नगद और 2 सोने की चैन,2 लाकेट,6 अंगूठी,पायल व चांदी के सिक्के चोरी कर फरार हो गए। सुबह ज़ब परिवार वाले सोकर उठे तो देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है। इससे परिजनों में दहशत फैल गई। वही चोर ताला तोड़ने वाला बेलचा मुकेश कुमार वर्मा के घर में रखी सेफ अलमारी के पास ही छोड़ गए। साथ ही उनके घर के पीछे दीवाल पर पैरों के साथ निशान साफ नजर आ रहे हैं। जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि चोरों ने पीछे की दीवार से घर के अंदर घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

तीसरी घटना विजय पाल पुत्र बद्री प्रसाद के घर के बाहर कमरे की सेफ व बक्से से 2 हार सेट, 1मांग बेदी, 4 कंगन,6 सोने की चैन, 7 अंगूठी पुरुष,8 अंगूठी लेडीज, कान के 9 जोड़ी, पायल 5 जोड़ी वजनदार, 11जोड़ी पायल हल्की,10 बिछिया, चांदी का सिक्का, चांदी का गढ़वा, 5 साड़ी चोरी कर ले गए। विजय पाल ने बताया कि उनका पुत्र अभिषेक वर्मा कृषि विभाग में अधिकारी है। जो बाहर रहते है बहू का सारा सामान गांव में ही रखा था, कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी शादी हुई थी।

एक साथ गांव में हुई तीन चोरियों से पूरे गांव व क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। वहीं मल्लावां पुलिस की शिथिलता को लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश व्याप्त है। गांव में घनी आबादी के कारण सभी मकान एक दूसरे से सटे हुए है, ऐसे में चोरों ने एक -एक कर तीन मकानों को निशाना बनाया है। विजय पाल का मकान ये दोनों मकानों से कुछ दूरी पर है। घटना की सूचना पीड़ितों ने डायल- 112 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अभी एक माह पूर्व तेंदुआ गांव में तीन घरों में चोरी की वारदात हुई थी। जिसका मल्लावां पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है, जिसमें ग्रामीणों ने मेहंदी घाट संडीला रोड जाम कर दिया था। जिससे दोनों ओर लंबा जाम लग गया था, तब मौके पर पुलिस अधिकारियों ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझाकर 15 दिन के अंदर चोरियों का खुलासा करने का आश्वासन दिया था। वहीं चोरों ने बांसा गांव में तीन घरों में बड़ी चोरी कर मल्लावां पुलिस के आगे एक और चुनौती पेश कर दी है। वही क्षेत्रवासी व ग्रामीण मल्लावां पुलिस की शिथिलता के चलते दहशत में जीने को मजबूर हैं।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि तीन घरों में चोरी की वारदात हुई है। जिसमें पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर रही है। घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों को लगाया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।