आचार संहिता लागू होते ही सख्त हुआ प्रशासन, हटाए गए राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग और बैनर, डीईओ बोले- आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

हरदोई। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही पुलिस प्रशासन सख्त हो गया। सिटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में प्रशासन और पुलिस ने शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे होर्डिंग, बैनर,पोस्टर आदि प्रचार सामग्री को अभियान चलाकर हटवाया है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पिछले कुछ माह से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दावेदार जनपद में अपनी उपस्थिति प्रचार सामग्री के जरिए दिखा रहे थे। इसको लेकर वह सड़कों के किनारे होर्डिंग,पोस्टर,बैनर और राजनीतिक दलों के झंडों आदि लगा रहे थे। कई स्थानों पर नेताओं ने दीवारों को भी अपने व पार्टी के नाम से रंगा हुआ था। शनिवार को चुनाव आचार संहिता लगते ही प्रशासन,पुलिस व निकाय की टीम हरकत में आ गई। हरदोई शहर समेत सभी निकायों और स्थानों में लगे तमाम होर्डिंग,बैनर आदि उतरवाने का काम शुरू कर दिया। जहां दीवारों पर राजनीतिक प्रचार के उद्देश्य से जो स्लोगन आदि लिखे गए थे उन्हें पुतवाने का काम शुरू कर दिया गया।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का हर हाल में पालन कराया जाएगा। जो भी आचार संहिता का उल्लंघन करेगा,उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट,सीओ सिटी समेत भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

पाली कस्बे में तहसीलदार सचिंद्र शुक्ला के नेतृत्व में होर्डिंग और बैनर हटाने का अभियान चलाया गया। जिसमें लेखपाल सतीश कश्यप,नगर पंचायत के सफाई नायक गुलजार खां,अमित शुक्ला, पुनीत त्रिवेदी के अलावा थाने के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।