चोरों ने दो घरों में चोरी की वारदात को दिया अंजाम, 25 हजार नगदी समेत लाखों के जेवर किए पार, पुलिस नहीं रोक पा रही चोरी की घटनाएं

हरदोई। बघौली पुलिस चोरी की घटनाओं पर रोक नहीं लगा पा रही है। चोर आए दिन वारदात को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन खुलासे के नाम पर पुलिस नाकाम साबित हो रही है। अधिकारियों द्वारा किए जा रहे सुरक्षा के दावे भी फेल होते नजर आ रहे हैं। बीते एक माह में करीब तीन गांवो में छः चोरी की वारदात हो चुकीं हैं। वहीं एक माह पूर्व महरी गांव में आरक्षी के घर समेत तीन घरों को चोरों ने निशाना बनाया था, खुलासे के नाम पर पुलिस के हाथ खाली है। बीती रात को अज्ञात चोरों ने गोपार गांव में दो घरों को निशाना बनाया, चोर नगदी समेत आभूषणों पर हाथ साफ कर फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार बघौली थाना क्षेत्र के गोपार गांव में बीती रात रोहिणी सिंह पुत्री फूल सिंह व चौधरी मौर्य पुत्र शंकर के घरों को चोरों ने निशाना बनाया, रोहिणी सिंह बीती रात अपनी मां के साथ ननिहाल में एक कार्यक्रम में गयी थीं, घर में कोई नहीं था, इसी बीच चोरों ने घर में घुसकर 20 हजार रुपये की नगदी समेत चार सोने की अंगूठी, एक सोने की चैन, एक जोड़ी पायल आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया, वहीं चौधरी मौर्य के घर से लगभग 5 हजार रुपए के सामान पर चोरों ने हाथ साफ किया है। पुलिस अधिकारी भले ही दावा कर रहे हो कि चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जबकि हकीकत कुछ और ही कहानी बयां कर रही है। बात करें बीते एक माह की तो चोर तीन गांव से छः घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। खुलासे के नाम पर सिर्फ घटनास्थल का निरीक्षण और पीड़ित को आश्वासन ही हाथ लगता है, न तो पुलिस चोर का पता लगा पा रही है न हीं वारदात पर रोक ही लगा पा रही है। घटना के खुलासे को लेकर भी अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस तहरीर पर जांच करने के अलावा किसी भी मामले में आगे नहीं बढ़ सकी। फिलहाल इन दो चोरी के मामलों में भी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।