रंगरेज आर्ट गैलरी के आर्टिस्ट मीट में कलाकारों ने विधायक जयदीप बिहानी को सौंपा ज्ञापन 


श्रीगंगानगर की रंगरेज आर्ट गैलरी के तत्वाधन में आर्टिस्ट मीटअप,

श्रीगंगानगर के सुखद आर्ट कैफ़े में महाशिवरात्रि और महिला दिवस पर रंग और केनवास के कलाकारों की शानदार महफिल सजी। रंगरेज़ आर्ट गैलरी की पूरी टीम जिसमें प्रेम स्वामी, दीपक बारूपाल, मंगलदीप कोटी, रमनदीप, सुभाष, प्रमोद सेवटा, जगदीप, राहुल, काजल सोनी, खुशबु, चंचल, एन के वर्मा, नवीन स्वामी, जयप्रभा ने इस पूरे कार्यक्रम की नींव रखी।
कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ कलाकार और प्रोफेसर सतीश गुप्ता ने नए कलाकारों से संवाद कर कला के आयामों पर बात की, मुख्य अतिथि विधायक जयदीप बिहाणी ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर कलाकारों को प्रोत्साहित किया, इस मीटअप में वरिष्ठ कलाकार सुनील शर्मा, नरेश जी, सुरेन्द्र कुमार, जे पी नायक ने भी अपने अनुभव और कला को नए कलाकारों से सांझा किया।


कलाकारों ने दिया डेमोस्ट्रेशन


वॉटर कलर - गुरुचरण सिंह, चारकोल - जयदेव सेवटा, अक्रेलिक - रामकुमार जी ढालिया, कलर पेंसिल - कृष्ण चौधरी, ऑइल कलर - शंकर डागर, पेंसिल पोट्रेट - राजेश कुमार ने डेमोस्ट्रेशन दिया। मंच संचालन डॉ. सोनिया कांसल ने किया। जयदीप बिहाणी ने प्रदर्शनी के दौरान शहर के वरिष्ठ चित्रकार शंकर डागर की पेंटिंग को 30,000 में खरीदा। नवयुवक कलाकारों ने लाइव पेंटिंग्स बनाई और अपनी कला को प्रदर्शित किया। इसमें रंगरेज आर्ट गैलरी के टीम मेम्बर प्रेम स्वामी ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह के आर्ट को समर्पित कार्यक्रम समय समय पर आयोजित किए जाते रहेंगे।

कला की भर्तियों पर लगाई गई रोक पर भी विधायक बिहाणी को सभी कलाकारों ने मिलकर ज्ञापन भी सौंपा।डॉ सोनिया कांसल, चेष्ठा बंसल और राजेश कुमार आदि कई कलाकारों ने अपनी बनाई कलाकृतियाँ सुखद आर्ट कैफ़े में कला को समर्पित करते हुए स्थायी प्रदर्शनी के लिए रखवाई। जिससे कला को बढ़ावा मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोग कला क्षेत्र से जुड़ सके।

इस अवसर पर कलाकारों द्वारा शहर में आर्ट स्टूडियो व प्रदर्शनी लगाने के लिए स्थान उपलब्ध करवाने के विषय पर विधायक जयदीप बिहानी ने अपनी कालेज me स्थान उपलब्ध कराने तथा समस्त खर्चा वहन करने की बात कही।साथ ही अगली कला प्रदर्शनी बिहानी कालेज में करवाने तथा शहर के टॉप 20कलाकारों की पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाने की बात कही। विधायक बिहानी ने कहा की is प्रकार की एक्जीविशन से नए कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा वही, कला प्रेमियों को अच्छी पेंटिंग खरीदने का मौका मिलेगा।