महाशिवरात्रि पर सुबह से ही मंदिरो पर भक्तों की धूम, सकाहा मंदिर और सुनासीर नाथ मंदिर पर लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा, सुरक्षा व्यवस्था रही मुस्तैद

हरदोई में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर सुबह से मंदिर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। सकाहा स्थित शिव मंदिर और मल्लावां स्थित सुनासीर नाथ मंदिर में तो जनपद भर से भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। आलम ये है कि भक्तों को अपनी बारी के लिए लंबी लंबी लाइनों के बीच अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। महाशिवरात्रि को लेकर प्रशासन ने पहले ही पुलिस व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए थे। दो दिन पहले ही एसपी ने यहां का मुआयना कर सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस फोर्स की तैनाती की थी।

सुनासीर नाथ मंदिर में अन्य जनपद से भी आ रहे श्रद्धालु

मल्लावां कस्बे से 3 किलोमीटर दक्षिण स्थित बाबा सुनासीर नाथ मंदिर क्षेत्र ही नहीं आसपास के जिलों में भी प्रसिद्ध है। यहां पर भक्त अपने श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं। ऐसा ही देखने को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर देखने को मिला है।

आपको बता दें क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिर बाबा सुनासीर नाथ में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर क्षेत्र से लेकर आसपास के जनपद लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कन्नौज, कानपुर सहित दूर दराज से भक्त अपने साधनों से पहुंचकर जलाभिषेक कर रहे हैं। और अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण करने के लिए अर्जी लगा रहे यहां पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है और मेले में महिलाएं बच्चे जमकर खरीदारी कर रहे हैं और झूले आदि का भी आनंद ले रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन भी मंदिर परिसर में मुस्तैद है। मंदिर कमेटी के कार्यकर्ता भी लगातार भक्तों को दर्शन करने के लिए लाइन से मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।