परीक्षा देकर लौट रहे छात्र को हाईवे पर बदमाशों ने लूटा, नहीं पहुंची अल्लाहगंज पुलिस, पाली पुलिस ने की जांच-पड़ताल, तीन जिलों के पुलिस गश्त पर उठे सवाल

हरदोई। छिबरामऊ से परीक्षा देकर लौट रहे एक छात्र से बिल्हौर कटरा हाईवे पर थाना अल्लाहगंज क्षेत्र में बदमाशों ने लूटपाट और मारपीट की। सूचना के बावजूद अल्लाहगंज थाना पुलिस नहीं पहुंची, जिसके बाद पाली थाना पुलिस को सूचना दी गई। पाली थाने के पुलिसकर्मी अविलंब पहुंचे और पीड़ित छात्र से पूछताछ की और घटनास्थल पर पहुंच कर भी जांच की। घटनास्थल पाली थाना क्षेत्र की सीमा के नजदीक का है।

हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र के मदारा गांव निवासी आदेश सिंह गौर ने बताया कि वह शुक्रवार को छिबरामऊ से परीक्षा देकर लौट रहा था, बिल्हौर कटरा हाईवे पर वह रूपापर-हुल्लापुर के बीच थाना अल्लाहगंज क्षेत्र में रावतपुर के पास रात करीब सवा आठ बजे लघु शंका करने के लिए रुका। इसी दौरान कुछ अज्ञात बदमाश आए और उसका मोबाइल फोन, जेब में रखे रुपए, पर्स सब लूट लिया और मारपीट कर फरार हो गए?। मार्ग से गुजर रहे राहगीरों ने अल्लाहगंज थाना पुलिस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक अल्लाहगंज थाना पुलिस नहीं पहुंची। सीमावर्ती इलाका होने की वजह से राहगीरों ने पाली थाना पुलिस को सूचना दी। तब तक पीड़ित युवक भागकर हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र के रुपापुर स्थित एक ढाबे पर आ गया। पाली थाने के उपनिरीक्षक एच आर यादव अन्य पुलिस कर्मियों के साथ अविलंब मौके पर पहुंचे और पीड़ित युवक से पूछताछ की, जिसके बाद घटनास्थल पर जाकर भी जांच की। पूरे प्रकरण में अल्लाहगंज थाना पुलिस की लापरवाही सामने आई है। लुटे-पिटे युवक ने बताया कि बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की, जिससे उसे काफी चोटें आईं हैं। ज्ञात हो कि यह क्षेत्र हरदोई,शाहजहांपुर और फर्रुखाबाद का बॉर्डर क्षेत्र है। यहां से लगातार बड़ी संख्या में वाहनों का आना-जाना लगा रहता है, हाईवे पर हुई इस लूटपाट की घटना ने पुलिस गश्त की पोल खोलकर रख दी है। तीन जिलों की पुलिसिया गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।