शहर में सवारियां लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने किया सीज, बस से ठिकाने तक भेजे गए 50यात्री, CO सिटी बोले- यातायात नियमों का पालन न करने पर की गई कार्रवाई

हरदोई। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी ट्रैक्टर-ट्राली,पिकअप या फिर डीसीएम पर सवारी ढोने का सिलसिला थम नहीं रहा,उसी के चलते हादसे हो रहें है। हादसों पर रोक लगाने के लिए एक्शन में आई पुलिस ने शहर से सवारियां ले कर निकल रहे ट्रैक्टर-ट्राली को सीज़ कर दिया और उस पर बैठी 50 सवारियों को बस से उनके ठिकाने तक पहुंचवाया है।

बताया गया कि शहर के सिनेमा चौराहे पर सीओ सिटी अंकित मिश्रा के नेतृत्व में ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रमोद यादव और एसएचओ कोतवाली शहर संजय पाण्डेय चेकिंग कर रहे थे। उसी बीच उधर से ट्रैक्टर-ट्राली निकली। जिस पर करीब 50 सवारियां बैठी हुईं थी। पुलिस टीम ने ट्रैक्टर-ट्राली को रोककर उसे सीज़ कर अपने कब्ज़े में लिया और उस पर बैठी सवारियों को उतारकर निजी बस से हरपालपुर तक पहुंचवाया है। इस तरह की कार्रवाई से अवैध तरीके से सवारी ढोने वालो में हड़कंप मचा हुआ है। हाल ही में बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र में एक हादसा हुआ था। जिसमें ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गई थी और 25 घायल हुए थे। इसके बाद एक अन्य महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रैक्टर ट्राली से हुए हादसे पर दुःख जताया था। साथ ही माल वाहनों पर सवारियों को ढोने पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे। इसके दो सप्ताह बाद हरकत में आई पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली को सीज किया है और सवारियों को प्राइवेट बस के जरिए उनके ठिकाने तक पहुंचवाया है। इस तरह की कार्रवाई से लोग पुलिस की सराहना कर रहे है। विगत वर्ष पाली में अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में गिर गई थी। जिसमें 8 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। पुलिस की सख्ती के वाबजूद ट्रैक्टर ट्रॉली से सवारियां ले जाई जा रही थी। ट्रैक्टर ट्राली सीज की कार्रवाई से ट्रैक्टर चालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

सीओ सिटी अंकित मिश्रा ने बताया कि चेकिंग के दौरान सिनेमा चौराहा से एक ट्रैक्टर ट्रॉली गुजर रही थी। जिसमें करीब 50 लोग सवार थे। पुलिस टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को रोककर सीज किया और उस पर बैठी हुई सवारियों को प्राइवेट के बस के जरिए गंतव्य तक पहुंचवाया है।