दिव्यांग युवक को दो परिजन बता रहे अपना पुत्र, दोनों पक्षों ने थाने पहुंचकर किया हंगामा, कछौना पुलिस ने डीएनए टेस्ट कराकर सही परिजनों को सौंपने की कहीं बात

हरदोई। कछौना में एक दिव्यांग युवक को दो लोग अपना पुत्र होने का दावा कर रहे हैं। दोनो पक्षों से भारी संख्या में ग्रामीणों का थाने में जमावड़ा लग गया। दोनों पक्ष दिव्यांग युवक को अपना बेटा बता रहे है। इस दौरान दोनों पक्षों ने थाने में घंटो हंगामा भी किया। पुलिस ने मामले में डीएनए टेस्ट कराकर सही परिजनों को दिव्यांग युवक को सौंपने की बात कही है।

बताते चलें कोतवाली क्षेत्र कछौना की ग्राम सभा कामीपुर निवासी राम प्यारे का 29 वर्षीय पुत्र गया प्रसाद मुकबधिर है। राम प्यारे की बहन बिटोली निवासी खुटहेना से 21 जनवरी को गायब हो गया था, परिजनों ने काफी खोजबीन की, खोजबीन करते हुए थाना क्षेत्र कछौना के ग्राम इनायतपुर में गया प्रसाद के घर मिला है। राम प्यारे ने अपना पुत्र होने की बात कही। जिसपर गया प्रसाद ने कहा यह मेरे परिवार के भगवानदीन का पुत्र है, जो 9 वर्ष पूर्व मेरा पुत्र शिवपाल गायब हो गया था। दोनों पक्ष अपने-अपने तर्क से पुत्र होने का दावा करने लगे। दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति पैदा हो गई। दोनों पक्षों की तरफ से कोतवाली कछौना में सोमवार को पुरुष महिलाएं पहुंच गये, अपने-अपने तर्क से अपना पुत्र होने की पुष्टि करते रहे। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने पूरे मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। दोनों पक्षों की सहमति से डीएनए जांच कराई जाएगी। जिससे सही मायने में असली परिजन की पुष्टि होगी। इस हाई वोल्टेज ड्रामे से कछौना कोतवाली में सैकड़ो लोगों का जमावड़ा लगा रहा। पुलिस ने जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्यवाही की बात कही है।

इस संबंध में एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कछौना में कामीपुर से एक दिव्यांग युवक गायब हो गया था। जिसको रामप्यारे और भगवानदीन अपना अपना पुत्र बता रहे है। पुलिस सत्यता के आधार पर जांच में जुटी है। मामले में डीएनए जांच कराई जा जा रही है,रिपोर्ट आने के बाद दिव्यांग युवक को सही परिजनों को सौंप दिया जायेगा।