बेटे की जिंदगी बचाने के लिए जहरीले सांप से लड़ गया पिता, सांप को बोरी में बंद कर ले पहुंचा मेडिकल कॉलेज, डॉक्टर को दिखाया तो मच गया हड़कंप

हरदोई। टड़ियावां में बेटे की जिंदगी बचाने के लिए एक पिता ने अपनी जान की बाजी लगा दी। बेटे को डसने वाले जहरीले सांप को लेकर पिता मेडिकल कॉलेज पहुंच गया। वहां बोरी में बंद सांप को जैसे ही इमरजेंसी के डॉक्टर को दिखाने का प्रयास किया तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य कर्मियों ने वन विभाग को मामले की सूचना दी है।

मामला टड़ियावां थाना क्षेत्र के पुरवा देवरिया गांव का है। यहां 13 वर्षीय मुजम्मिल को सांप ने काट लिया, जिसके बाद उसके पिता शमशाद ने कड़ी मशक्कत के बाद जहरीले सांप को पकड़ लिया और मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंच गए। ताकि डॉक्टर को बता सके किस सांप ने उसके बेटे को काटा है। बेटे को स्वास्थ्यकर्मियों ने इमरजेंसी में भर्ती कर लिया। फिर जैसे ही शमशाद ने साथ में लाई बोरी को खोल कर डॉक्टर को सांप दिखाने का प्रयास किया कि वहां हड़कंप मच गया।

हालांकि अब मुजम्मिल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रहीं है।

दरअसल पुरवा देवरिया गांव में मंगलवार की शाम कुछ बच्चे तालाब के किनारे खेल रहे थे। इसी दौरान मुजम्मिल का पैर वहां पत्तों के नीचे बैठे सांप पर पड़ गया, जिसके बाद सांप ने मुजम्मिल को काट लिया। जिसके बाद साथ में खेल रहे बच्चे शोर मचाते हुए गांव पहुंचे। घटना की जानकारी पर किशोर का पिता शमशाद सांप के पीछे दौड़ पड़ा। लोगों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वो बेटे की जान बचाने के लिए कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था। शमशाद ने जान की बाजी लगाते हुए सांप को दौड़ाकर पकड़ लिया। इसके बाद उसे एक बोरी में डालकर बेटे के साथ मेडिकल कॉलेज लेकर आ गए। जहां बोरी में सांप देखकर इमरजेंसी के डॉक्टर और स्टॉफ में हड़कंप मच गया। आनन फानन में इस बात की सूचना वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम ने सांप को अपने साथ ले जाकर जंगल में छोड़ दिया है। फिलहाल पिता की हिम्मत को जनपद के लोग दाद दे रहे हैए।