मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक दूजे के हुए 885 जोड़े, मंत्री नितिन अग्रवाल कार्यक्रम में हुए शामिल, कहा- योजना से लाखों गरीब परिवारों को राहत मिल रही है

हरदोई। सीएसएन कॉलेज में समाज कल्याण विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का कार्यक्रम किया गया। जिसमें 885 जोड़े एक दूजे के हुए। कार्यक्रम में यूपी सरकार के मंत्री नितिन अग्रवाल शामिल हुए। जिन्होंने पांच नव विवाहित जोड़ों को विवाहित जीवन में प्रयोग होने वाले बर्तन,कम्बल,आभूषण,बैग आदि देकर सम्मानित किया। विवाह कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद जिलाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों के साथ नव विवाहित जोड़ों पर फूलों की वर्षा की है।

कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना से लाखों गरीब घर के युवक-युवतियों की शादी कराकर उन्हे राहत दी जा रही हैं। साथ ही ऑनलाइन के माध्यम से वधू के खाते में धनराशि एवं वैवाहिक जीवन में काम आने वाले जरूरी सामग्री भी प्रदान की जाती है।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी 885 नव विवाहित जोड़ो में 37 नव विवाहित मुस्लिम जोड़ों को सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए एक दूसरे को समझे एवं समन्वय बनाकर साथ चलें। जिलाधिकारी ने नव विवाहित जोड़ों, उनके परिवारजनों आदि उपस्थित जन समूह को शपथ दिलाते हुए कहा कि जिस घर के युवक-युवतियों की आयु 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूरी हो गयी है। वह अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवायें और जिस परिववार में किसी का मतदाता पहचान पत्र नहीं बना है, वह भी ऑनलाइन आवेदन कर अपना मतदाता पहचान पत्र बनवायें और मजबूत लोकतंत्र के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में अपने परिवार के साथ शतप्रतिशत मतदान करें।