थाने से चंद कदम की दूरी पर मोबाइल दुकान से हुई लाखों की चोरी, सेंध लगाकर चोरों ने घटना को दिया अंजाम, व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त

हरदोई। पाली कस्बे में थाने से चंद कदम की दूरी पर एक मोबाइल शॉप में चोरों ने नकब लगाकर करीब 11 लाख रुपए का सामान व 50 हजार रुपए की नगदी चोरी कर ली। इसके अलावा कुछ ही दूरी पर मौजूद एक चाय की गुमटी को तोड़कर भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। थाने के सामने हुई चोरी की बड़ी वारदात से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हैं।

बताया गया कि पाली कस्बे के मोहल्ला मलिकाना निवासी मलिक हामिद उर्फ शानू पुत्र मलिक महमूद की थाने से चंद कदम की दूरी पर प्राइमरी स्कूल के पास मेन मार्केट में मोबाइल शॉप की दुकान है, शानू ने बताया कि सोमवार की रात्रि को अज्ञात चोरों ने उनके मोबाइल शॉप में पीछे से नकब लगाकर चोरी कर ली। जिसमें 10 लाख रुपए के एंड्राइड मोबाइल फोन व 50 हजार रुपए नगद कैश के अलावा एक सैमसंग का टेबलेट चोरी कर ले गए। इसके अलावा आशू गुप्ता पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता निवासी मोहल्ला काजी सराय की कुछ ही दूरी पर चाय की गुमटी है। जिसका ताला तोड़कर चोर बर्तन, परचून का सामान व गोलक चोरी कर ले गए। दोनों व्यापारियों ने थाने में तहरीर दी है। थाने से चंद कदम की दूरी पर हुई 11 लाख रुपए से अधिक की चोरी की जानकारी जैसे ही व्यापारियों को हुई, तो व्यापारी सन्न रह गए। मौके व थाने पर व्यापारियों की भारी भीड़ जमा है। व्यापारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और पुलिसिया कार्यशैली पर भी सवाल उठा रहे हैं।

ज्ञात हो कि गत वर्ष भी इसी आशू गुप्ता की गुमटी में चोरी हुई थी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में आ गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने कस्बे के मोहल्ला सराय सैफ निवासी बृजेश उर्फ बीरू व राजीव यादव को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

मामले में एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि पाली कस्बे में एक मोबाइल की दुकान में सेंध लगाकर चोरी की वारदात हुई है। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। मामले में जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।